गोड्डा: फिर पकड़े गए ट्रैफिक नियम तोड़नेवाले, भरना पड़ा चालान

गोड्डा/झारखंड:  एकबार फिर परिवहन विभाग और पुलिस के ऑपरेशन ने नियम तोड़नेवालों पर अपना शिकंजा सख्त किया। शुक्रवार को तीन जगहों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करनेवालों पर जुर्माना लगाया गया।

विभाग ने गोड्डा टाउन थाना (रौतारा ओपी) और गोड्डा मुफ्फसिल थाना पर वाहनों की चेकिंग की। विभगा की तरफ से ये अभियान सुबह 11 बजे से लेकर शाम के साढ़े छ बजे तक चलाया गया।

जिला परिवहन पदाधिकारी के आदेशानुसार एवं थाना प्रभारी के सहयोग से जिला परिवहन विभाग  एवं  PIU सदस्यों द्वारा दो पहिया वाहनों की जांच  की गयी जो ट्रैफिक नियम का उल्लंघन कर रहे थे

पकड़े गए सभी वाहनों पर की गयी कार्यवाही निम्न प्रकार से  हैं

 

1 ) कुल वाहन जांच – 58

2) काउन्सलिंग- 39

3) ब्रेथ अल्कोहल जाँच +ve – 0

4)कुल चालान – 38

5) कुल राशि – 10900

ट्रैफिक नियमों को लेकर विभाग की तरफ से जागरुकता अभियान भी चलाया गया था। लेकिन जिस तरह से लोग नियम का पालन करने के प्रति लापरवाह हैं उससे लगता नहीं कि लोगों पर कोई असर हो रहा है। आज भी ज्यादातर बाईक सवार बिना हेलमेट के सवारी करते दिख जाएंगे। यही नहीं कई बाईक पर तीन-तीन लोग एक साथ बैठे दिख जाते हैं।

बड़ी तादाद उनलोगों की भी है जिनके पास ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं है। इनमें ज्यादातर वो लड़के हैं जो नाबालिग हैं और उनकी उम्र ही पूरी नहीं हुई है।

(Visited 28 times, 1 visits today)
loading...