गोड्डा: ‘तितली’ ने दिखाया असर दिनभर होती रही बारिश, देखिये नजारा, Video

गोड्डा/झारखंड:  ओडीशा और आंध्र प्रदेश में उठे चक्रवाती तूफान तितली का असर झारखंड में भी दिख रहा है। यहां के कई जिलों में गुरुवार को सुबह से ही बारिश हो रही है। गोड्डा में भी तितली ने अपना असर दिखाया है। जिले के अलग अलग इलाकों में सुबह से ही हल्की बारिश शुरु हो गई थी। लेकिन दिन के चढ़ने के साथ ही बारिश की रफ्तार भी बढ़ी। लगातार हो रही बारिश की वजह से मौसम में ढंड भी महसूस होने लगी है।

लगातार हो रही इस बारिश का सबसे ज्यादा असर खेतों में सूख रही फसल पर दिख रहा है। क्योंकि बारिश के ना होने से जो फसल अबतक सूख रहे थे उसके लिए तितली की ये बारिश एक संजीवनी है। जिन किसानों के चेहरे अपनी सूखती फसल को देखकर मुरझा रहे थे अब लगातार हो रही इस बारिश के बाद उन किसानों के चेहरे भी खिल रहे हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक झारखंड के अलग-अलग जिलों में इसी तरह से बारिश होती रहेगी। कुछ जिलों जैसे पूर्वी सींहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला, रांची और उसके आसपास के इलाकों में कहीं भारी तो कहीं भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

तितली गोड्डा के किसानों के जितनी राहत लेकर आई है ओडीशा और आंध्र प्रदेश के लिए उतनी ही आफत लेकर आई। ओडीशा के गोपालपुर में समुद्री तूफान की चपेट में आने से मछुआरों की नाव डूब गई। इस तूफान से आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में 8 लोगों की मौत हो गई। जिनमें से दो महिलाएं शामिल हैं।

Loading...

Leave a Reply