गोड्डा: 2 अक्टूबर को शहर में अधिकारियों ने चलाया ‘स्वच्छता का झाड़ू’

गोड्डा/झारखंड:  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती के मौके पर शहर में सुबह से ही स्वच्छता का झाड़ू चलाने की तैयारी शुरु हो चुकी थी। सुबह सवेरे स्थानीय समाहरणालय में अलग अलग विभागों के अधिकारियों के जमघट के बीच पहले स्वच्छता का संकल्प लिया गया। उसके बाद शहर को साफ कर लोगों में स्वच्छता का संदेश देने की शुरुआत की गई।

गांधी जयंती के मौके पर उपायुक्त किरण कुमारी पासी के नेतृत्व में जिला प्रशासन की तरफ से समाहरणालय से स्वच्छता अभियान की शुरुआत कर करगिल चौक तक रैली निकाली गई। शहर में जगह जगह जमा हुए कूड़े को अधिकारियों ने अपने झाड़ू से साफ किये। इस रैली का मकसद लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने का था।

इस मौके पर उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने कहा सामाजिक स्वच्छता हम सब की जिम्मेदारी है और इसे सामूहिक रुप से ही पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता जागरुकता के लिए जिला प्रशासन की तरफ से लगातार कोशिश की जा रही है। इसके लिए कई तरह की योजनाएं भी चलाई जा रही है। पूरे भारत को स्वच्छ, स्वस्थ और आदर्श राष्ट्र बनाने के लिए सभी को अपनी जिम्मेदारी मानकर आगे आना चाहिए। तभी राष्ट्र संपूर्ण विकास के मार्ग पर अग्रसर होगा।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह, उप-विकास आयुक्त सुनील कुमार, अपर समाहर्ता अनिल कुमार तिर्की, अनुमंडल पदाधिकारी फुलेश्वर मुर्मू, नगरपालिका पदाधिकारी राहुल जी आनंद जी, नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र कुमार मंडल, उपाध्यक्ष बेणु चौबे समेत कई लोग उपस्थित थे।

(Visited 32 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *