गोड्डा: SDPO और SDO की बड़ी कार्रवाई, अवैध बालू ला रहे कई हाइवा जब्त, Video

गोड्डा/झारखंड:  अवैध बालू के कारोबारियों की सक्रियाता की बात पिछले कई दिनों से सामने आ रही थी। सोशल मीडिया में भी इसे लेकर कई बार लोगों ने अपनी- अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। साथ ही प्रशासन की मुस्तैदी पर भी सवाल उठाए जा रहे थे कि आखिर शहर में खुलेआम किस तरह से अवैध बालू का कारोबार हो रहा है।

प्रशासन पर उठ रहे इन सवालों पर बुधवार को बड़ी कार्रवाई की गई। जिसमें जिले के SDPO रविकांत भूषण और SDO फुलेश्वर मुर्मू की अगुवाई में सुबह सवेरे गांधी ग्राम और गोड्डा के बीच गहन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें बालू से लदे कई हाइवा को जब्त किया गया।

प्रशासन की तरफ से की गई ये कार्रवाई बड़ी इसलिए है क्योंकि अबतक अवैध बालू ले जानेवालों के खिलाफ जो कार्रवाई हो रही थी उसमें छोटे वाहनों को ही पकड़ा जा रहा था। लेकिन इसबर बालू लदे 6 हाइवा को जब्त किया गया है। पुलिस और प्रशासन की तरफ से चलाए जा रहे इस चेकिंग अभियान की भनक हाइवा के ड्राइवरों को भी लग गई।

जिसके बाद वो मौका देखकर जहां तहां अपनी गाड़ी खड़ी कर वहां से फरार हो गए। जिसके बाद इन सभी जब्त वाहनों को पथरगामा थाना ले जाया गया। एसडीपीओ रविकांत भूषण ने कहा कि जब्त किये गए कई हाइवा में नंबर प्लेट तक नहीं है, ना ही बालू का चालान है, इस बारे में छानबीन की जा रही है।

इस पूरी कार्रवाई में एसडीपीओ रविकांत भूषण ने कांस्टेबल लक्ष्मण की काफी तारीफ की । उन्होंन कहा कि लक्ष्मण ने काफी बढ़िया काम किया है। उसे पुरस्कृत करने की अनुशंसा भी एसपी साहब से की जाएगी।

(Visited 160 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *