गोड्डा: स्मार्ट क्लास में सरकारी स्कूल के बच्चे करेंगे स्मार्ट पढ़ाई, बनेंगे जॉब क्रियेटर

गोड्डा/झारखंड:  जिले के 50 हाईस्कूलों में स्मार्ट क्लास की शुरुआत हो चुकी है। झारखंड के कृषि मंत्री और गोड्डा जिला प्रभारी मंत्री रणधीर सिंह ने इसकी औपचारिक शुरुआत गोड्डा हाईस्कूल से की गई। इस मौके पर मंत्री रणधीर सिंह ने बताया कि इस तरह के स्मार्ट क्लास से बच्चों को क्लास में पढ़ाए गए चीजों को याद रखने में सुविधा होगी। साथ ही उन्होंने बच्चों से कहा कि आज के समय में आप नौकरी देनेवाले बनें ना कि नौकरी लेनेवाले।

इस वक्त ज्ञानोदय गोड्डा एप जिले के 50 स्कूलों में चल रहा है। जबकि इस प्रोजेक्ट को 602 स्कूलों में चलाने का लक्ष्य रखा गया है। जिनमें 471 मिडिल स्कूल भी शामिल हैं। प्रथम चरण में 90 मिडिल स्कूलों का चयन किया गया है। बताया गया कि इस योजना से स्कूलों में शत प्रतिशत ड्रॉप आउट रुक गया है साथ ही पढ़ाई के प्रति बच्चों में रूची भी बढ़ रही है।

शिक्षकों की समस्या शिक्षा की गुणवत्ता में बड़ी बाधा है। मौजूदा वक्त में गोड्डा जिला में 15 फीसदी से भी कम शिक्षक हैं। माना जा रहा है इस ज्ञानोदय एप की मदद से एक शिक्षक पांच विषय को पढ़ा सकेंगे। डीसी किरण कुमारी पासी ने सभी विधायकों से अपील की कि वो जिले के स्कूलों को गोद लें ताकि इस योजना को सफल बनाया जा सके।

(Visited 33 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *