गोड्डा: सावन पूर्णिमा पर हजारों की संख्या में सिंहेश्वर नाथ धाम पहुंचे श्रद्धालु

गोड्डा/झारखंड:  पोड़ैयाहाट के शिवनगर गांव के सिंहेश्वर मंदिर में सावन पूर्णिमा के अवसर  पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने जलार्पण किया । और भगवान महादेव से अपने दीर्घायु की कामना की, पंडा समाज के नेतृत्वकर्ता मनीष आनंद ने बताया कि सिंहेश्वर नाथ में आए हुए तमाम श्रद्धालुओं को पंडा समाज की ओर से हार्दिक अभिनंदन है और पंडा समाज के नेतृत्व मंदिर के विधि व्यवस्था को देखा जाता है साथ ही जितने श्रद्धालु यहां पर आते हैं उन्हें सही तरीके से जलार्पण कराना एवं पूजा करना उनका दायित्व के साथ-साथ कर्तव्य भी है और हम सभी साथी इसी कर्तव्य  का पालन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा हमें खुशी है कि इसबार सावन माह में भी लाखों की संख्या में आए हुए श्रद्धालुओं को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा । इसके लिए मैं सभी पंडा समाज के युवाओं को दिल से धन्यवाद देता हूं और साथ ही कामना करता हूं कि आप स्वस्थ रहें और आगे भी ऐसे ही सेवा करता रहे।

आप सबको जानकारी होगी की सिंहेश्वर नाथ मंदिर को पर्यटन स्थल बनाने के लिए हमारी तरफ से कई बार मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव को आवेदन दिया जा चुका है। उन्होंने कहा हमें उम्मीद है कि आनेवाले समय में सिंहेश्वर नाथ मंदिर राजकीय स्तर में शामिल हो जायेंगे । तभी चारों तरफ विकास हो  सकेगा । यहां जो भी भक्तगण आते हैं उन सबों की मनोकामना भगवान शिव पूरा करते हैं। सावन पूर्णिमा के मौके पर रात्रि में महादेव का भव्य सिंगार पूजा का भी आयोजन किया गया। जिसमें लाखों बेलपत्र चढ़ाए गए साथ ही एक सुंदर दृश्य के साथ महादेव और मां पार्वती का श्रृंगार भी किया गया।

(Visited 158 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *