गोड्डा: शनि मंदिर में सादगी के साथ मनाई गई शनि जयंती

गोड्डा/झारखंड:  शनिदेव की जयंती शुक्रवार को ब्लॉक फील्ड स्थित शनि मंदिर में प्रशासनिक नियमों का पालन करते हुए मनाया गया । मंदिर परिसर में शनिदेव और वटसावित्री पूजन किया गया। इस मौके पर लॉक डाउन और कोरोना संक्रमण का असर भी देखने को मिला। इस मौके पर मंदिर में भव्य सजावट की जाती थी। लेकिन इसबार सजावट नहीं की गई थी और बेहद ही सादगी तरीके से शनि जयंती मनाई गई।

इस मोके पर शनिदेव की विशेष पूजा जिसमें तेलाभिषेक की गई ,भक्तों ने काले वस्त्र , लोहे की बनी कील , तिल  सरसों का तेल,  नीले पुष्प उडद  अर्पित किये। श्रद्धालुओं ने श्रद्धा विश्वास के साथ शनिदेव की पूजा अर्चना की। मंदिर के पुजारी पंडित श्रीविष्णु झा की देखरेख में शनि जयंती को संपन्न करवाया गया।

इस अवसर पर मंदिर की गर्व गृह में  बारी बारी से भक्तों को पूजा करवाया गया।  शनिदेव के जन्मोत्सव पर सर्वोच्च न्यायाधीश शनि महाराज मंदिर में विधि-विधान से पूजा- हवन, अर्चना की गयी। उसके बाद  शाम के वक्त भगवान को भोग लगाया गया। भगवान शनिदेव की आरती हुई, माह प्रसाद का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर मंदिर के संचालक रौशान कुमार उर्फ बंटू सिंह एवं मंदिर के बाकी सदस्यों ने  सराहनीय भूमिल निभाई।

(Visited 38 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *