गोड्डा: स्मार्ट क्लासेस के लिए अडाणी ने काफी अहम भूमिका निभाई- कृषि मंत्री

गोड्डा/झारखंड:  कृषि मंत्री व गोड्डा जिले के बीस सूत्रीय प्रभारी मंत्री रणधीर सिंह ने शुक्रवार को गोड्डा स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय में ज्ञानोदय गोड्डा के तहत चल रहे स्मार्ट क्लास का निरीक्षण किया और इसके लिए जिले की उपायुक्त, शिक्षा विभाग व अडाणी फाउंडेशन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि गोड्डा जिले के पचास स्कूलों में स्मार्ट क्लास के लिए संसाधन उपलब्ध करा के अडाणी फाउंडेशन ने बेहतरीन कार्य किया है जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।
उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री रघुवर दास का सपना है कि हमारे सरकारी विद्यालयों के बच्चों की पढ़ाई में गुणात्मक सुधार हो। इस दिशा में यह एक प्रशंसनीय कदम है।  इससे पहले ज्ञानोदय गोड्डा के लिए तकनीकी सहायता उपलब्ध करा रहे इकोवेशन के प्रतिनिधि ने इसके बारे में मंत्री व उपस्थित अन्य अतिथियों को विस्तार से जानकारी दी।
इस दौरान गोड्डा विधायक अमित मंडल, एसपी राजीव रंजन सिंह, उप विकास आयुक्त सुनील कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी सच्चिदानंद द्विवेंदु तिग्गा, जिला शिक्षा अधीक्षक जितेंद्र कुमार सिन्हा, सांसद प्रतिनिधि कृष्ण कन्हैया व अडाणी फाउंडेशन के अधिकारी मौजूद रहे। बच्चों ने भी कहा कि स्मार्ट क्लास के जरिए पढ़ाई करने से विषय वस्तु को समझने में उन्हें ज्यादा सुविधा होती है। गौरतलब है कि जिले में ज्ञानोदय एप के माध्यम से स्मार्ट क्लास का आरंभ उपायुक्त किरण कुमारी पासी के निर्देशानुसार जिले के 50 स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने व बच्चों के रचनात्मक विकास के उद्देश्य से किया जा रहा है। जिले में ज्ञानोदय गोड्डा के एप के माध्यम से बच्चों को विषयवार अध्ययन कराया जाएगा।
(Visited 6 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *