गोड्डा: बच्चे भी जगाने निकले हैं अब जाग जाइये नहीं तो पहनना होगा ‘मुर्खों वाला हार’, Video

गोड्डा/झारखंड:  सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत गोड्डा पुलिस और जिला परिवहन विभाग मिलकर लोगों को सड़क पर बरती जाने वाली सावधानी के बारे में बता रहे हैं। कोशिश ये है कि लोगों को सड़क पर अपनी सुरक्षा को लेकर जागरुक किया जाए। इसी क्रम में आज सुबह सवेरे स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली।

सड़क सुरक्षा सप्ताह 2018 के मकसद है ‘सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा।‘ इसी को सफल बनाने के लिए डीटीओ, मैनेजर आईटी, टीम पीआईयू भी स्कूली बच्चों के साथ कदम ताल करते हुए सड़क पर निकले। ताकि जो अबतक सबकुछ जानते हुए अनजान हैं वो भी कम से कम इन बच्चों की जागरुकता देखकर खुद को जगाएं और सड़क पर सुरक्षित यात्रा के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करें।

प्रभात फेरी के दौरान इन्होंने लोगों को ट्रैफिक नियम का पालन, हेलमेट पहनने, शीट बेल्ट लगाने के फायदों के बारे में जानकारी दी और ओवर स्पीड एवं ओवरलोडिंग से तौबा करने की हिदायत दी। इस दौरान कई ऐसे लोग भी दिखे जो बिना हेलमेट पहने बाइक चला रहे थे। ऐसे ‘पप्पू टाइप’ के लोगों को रोड सेफ्टी के लोगों ने फूल माला पहनाकर ये एहसास कराया कि वो बड़ी गलती करने जा रहे हैं। हेलमेट नहीं पहनने की वजह से जो हार आज उनके गले में डाली गई है हो सकता है दोबारा ऐसी गलती करने पर ये ऐसी ही हार उनके शरीर पर आखिरी बार डाली जाए।

इसे भी पढ़ें

गोड्डा: ये नाटक नहीं चेतावनी है, इसके बाद भी अगर सड़क पर ‘जल्दी करेंगे तो देर हो जाएगी’ Video

 

Loading...