गोड्डा: RTI से मिलेगी करगिल चौक पर दुकान आवंटन प्रक्रिया की जानकारी !

गोड्डा/झारखंड:  शहर के करगिल चौक पर नगर परिषद की तरफ से बनाए गए दुकानों के आवंटन पर समाजसेवी एक एक कर सामने आ रहे हैं। दुकान आवंटन की प्रक्रिया सार्वजनिक करने और विस्थापित फुटकर दुकानदारों को इस आवंटन में प्राथमिकता देने की मांग की गई है। इसे लेकर उपायुक्त के पास आवेदन भी दिया गया है। साथ ही समाजसेवी बच्चू झा की तरफ से इस मामले में आरटीआई दाखिल कर जानकारी मांगी गई है।

  1. आरटीआई  में जानकारी मांगी गई है कि करगिल चौक पर बन रहे दुकानों के टेंडर के बारे में कब और किन अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित किया गया।
  2. इन दुकानों को तैयार करने में कितने की लागत आई
  3. दुकान आवंटन के लिए किस तरह की प्रक्रिया अपनाई जाएगी
  4. इन दुकानों का निर्माण करवाने वाले संवेदक का नाम और उसका पता क्या है।

दरअसल ये बात सामने आर ही है कि नगर परिषद की तरफ से तैयार किये जा रहे इन दुकानों के आवंटन के लिए अभी तक प्रक्रिया तय नहीं किया गया है। कई लोग दबी जुबान में ये भी कह रहे हैं कि इसमें सेटिंग का खेल भी हो रहा है। जिसके बाद अब इस मामले पर जिले के समाजसेवी सामने आ रहे हैं। जिनकी तरफ से मांग की जा रही है कि दुकानों के आवंटन में उन विस्थापित फुटकर दुकानदारों को प्राथमिकता मिले जिनके पास दुकान लगाने के लिए जगह नहीं है। जिसकी वजह से उन्हें बार बार एक जगह से दूसरी जगह भेजा जाता है।

इसे लेकर बच्चू झा की तरफ से उपायुक्त किरण कुमारी पासी के पास भी आवेदन दिया गया है। जिसमें ये मांग की गई है कि जो 548 फुटकर दुकानदार विस्थापित हुए हैं उन्हें करगिल चौक पर निर्मित दुकानों में प्राथमिकता मिले।

(Visited 6 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *