गोड्डा: सड़क सुरक्षा बैठक में हुए कई अहम फैसले, भटौंधा ब्लैक स्पॉट घोषित होगा

गोड्डा/झारखंड:  सड़क पर सफर को सुरक्षित बनाने और दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए डीसी किरण कुमारी पासी के नेतृत्व में जिले के आला अधिकारियों की बैठक की गई। इस बैठक में सड़क पर दुर्घटना में कमीं लाने के लिए आवश्यक कदम उठाने और ट्रैफिक नियम तोड़नेवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये गए। साथ ही इस बैठक में भटौंधा को ब्लैक स्पॉट घोषित करने का निर्देशEENH/DSP/HQ/DTO को दिया गया।

बैठक में एसपी राजीव रंजन सिंह ने ब्रेथ एल्कोहल एनालाइजर का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया। लेकिन इस बेहद ही अहम बैठक में गैरहाजिर रहनेवाले जिला अभियंता, जिला परिषद गोड्डा और REO से बैठक में गैरहाजिर रहने का कारण पूछने के निर्दश दिये गए हैं।

बैठक में डीसी की तरफ से कार्यपालक अभियंता उच्च पथ और पथ निर्माण विभाग को निर्देश दिया गया कि अपने-अपने इलाके में सड़क का निरीक्षण करें। अगर सड़क दुर्घटना नए जगह पर हुआ है और सड़क में कोई कमीं हो तो उसे जल्द दूर किया जाए।

जिले में ओवरलोडिंग वाहन एक बड़ी समस्या है। ओवरलोडिंग पर रोक लगाने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को गहन जांच अभियान चलाने के निर्देश दिये गए। जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सीसीटीवी कैमरा के वीडियो फुटेज की सहायता से हेलमेट नहीं पहनने वाले और नो पेट्रोल को इंफोर्समेंट किया जाए। इसके लिए सरप्राइज विजिट भी किया जाए।

इस बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार, एसपी राजीव रंजन सिंह, सिविल सर्जन डॉ. बनदेवी झा समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे। 

(Visited 3 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *