गोड्डा: बच्चे सीख रहे हैं सड़क सुरक्षा के नियम

गोड्डा/झारखंड:  ज़िला परिवहन पदाधिकारी गोड्डा के आदेशानुसार हाइ स्कूल जमुनी  और सरकंडा मध्य विद्यालय में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बच्चो को सड़क सुरक्षा यातायात नियम ,सिग्नल तथा साइनेज की जानकारी दी गई । विद्यालय प्रबंधन की ओर से इस प्रशासनिक प्रयास को बच्चो के लिए लाभप्रद तथा प्रेणाश्रोत बताया गया।छात्रों में काफी उत्साह देखा गया।

इसमें सड़क सुरक्षा कोषांग के आई० टी० प्रबंधक दीपक कुमार एवं उनके सहयोगी विकाश कुमार,विवेक कुमार और क्रांति कुमार मौजूद थे। दरअसल लोगों को जागरूक करने के लिए ये जरूरी है कि  पहले बच्चों को सही और गलत के बारे में बताया जाए। क्योंकि कई रिसर्च में भी ये सामने आ चुका है कि बड़े भले ही बातों को सुनकर भूल जाएं लेकिन बच्चे जो देखते और सुनते हैं उन्हें याद भी रखते हैं। और खुद उसपर अमल करने के साथ साथ बड़ों से भी उसका पालन करने के लिए कहते हैं।

हाल के दिनों में ऐसा देखा भी गया है कि ट्रैफिक नियमों को लेकर कई बार लोगों को बताया गया। लेकिन ऐसे काफी कम लोग रहे जिन्होंने उन नियमों का पालन किया हो। यही वजह है कि अब बच्चों को सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी देने की शुरुआत की गई है।

(Visited 44 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *