गोड्डा: गणतंत्र दिवस पर इसबार खेल प्रतियोगिता पर सस्पेंस, शुक्रवार का दिन अहम

गोड्डा/झारखंड:  झारखंड के गोड्डा में जितने भव्य तरीके से गणतंत्र दिवस का आयोजन होता है उतनी ही उत्सुकता इस मौके पर होनेवाले खेलकूद प्रतियोगिता को लेकर भी लोगों में होती है। लेकिन इस बार खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों की वो उत्सुकता निराशा में बदल गई है। दरअसल खबर ये है कि जिला प्रशासन की तरफ से इस साल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर होने वाले खेलकूद प्रतियोगिता को रद्द कर  दिया गया है।

इस मामले को लेकर गुरुवार को जिला प्रशासन के साथ बैठक भी हुई । जिसमें नगर पंचायत अध्यक्ष अजीत सिंह समेत इस प्रतियोगिता के आयोजन से जुड़े कई लोग मौजूद थे। बैठक में मांग की गई कि प्रशासन अपने फैसले पर पुनर्विचार करे। एसडीओ गोड्डा की तरफ से ये आश्वासन दिया गया कि उपायुक्त से इस मामले पर चर्चा कर कोई समाधान निकाला जाएगा। हलांकी साफ तौर पर अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि आयोजन होगा या नहीं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार तक खेल प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से कोई फैसला लिया जा सकता है।

गोड्डा का गांधी मैदान

खेल प्रेमियों में निराशा इसबात को लेकर है कि 50 साल से भी ज्यादा वक्त से गणतंत्र दिवस के मौके पर कई तरह के खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हर साल किया जाता रहा है। फिर इसबार आखिर क्यों इसके आयोजन से जिला प्रशासन पीछे हट रहा है। इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी महीनों पहले से तैयारी करते हैं। लेकिन इसके आयोजन को लेकर बने सस्पेंस के बाद उनके मन में भी निराशा छाई है। कई युवा प्रतिभाएं भी इस प्रतियोगिता से उभर कर सामने आई हैं।

Loading...