गोड्डा वालों को कौन दे रहा है जहर, गैस चैंबर बनाने वाला मुजरिम कौन है? Video

गोड्डा/झारखंड:  जमीन से अगर आसमान देखेंगे तो वो नीला नहीं काला दिखाई देगा। कुदरत के किसी चमत्कार की वजह से ऐसा नहीं हुआ है। बल्कि गोड्डा की धरती के ऊपर के आसमान को एक मुजरिम ने काला कर दिया है। इतना काला कर दिया है कि अगर आप सांस लेंगे को आपके फेफड़े जल उठेंगे और आपका दम घुटने लगेगा।

शहर का शायद ही कोई इंसान ऐसा होगा जो यहां की सब्जी मंडी या पास ही बने मीट बाजार नहीं जाता होगा। इसी जगह से एक रास्ता सदर अस्पताल की तरफ भी जाता है। और इसी तिराहे पर शहर के मुजरिम ने कूड़ेदान बना दिया है। बात हैरान करने वाली है। लेकिन ये सच है। हैरानी तब बढ़ जाती है जब उस कूड़ेदान में आग जल उठती है और पूरा शहर उस आग से निकलने वाले धुएं की जद में आ जाता है।

जिस जगह पर उस मुजरिम ने कूड़ेदान बनवाया उससे महज 20 मीटर की दूरी पर सब्जी मंडी है, 10 मीटर की दूरी पर मीट बाजार है, यही नहीं उससे तकरीबन 500 मीटर की दूरी पर वो ऐतिहासिक गांधी मैदान है जहां पर शहर के खिलाड़ी सुबह शाम खेल का अभ्यास करते हैं। ऐसे अहम जगह पर पिछले कई दिनों से कूड़े में लगी आग शहर में जहर फैला रही है।

इस ओर से होकर गुजरनेवाले लोगों को चाहे वो मोटरसाइकिल पर हों या गाड़ी के भीतर बैठे हों घुटन महसूस होने लगती है। कूड़े की आग से निकलनेवाले ये धुआं इतना जहरीला है कि अगर आप पांच मिनट भी इसके पास रुक जाएं तो आपको घुटन महसूस होने लगेगी।

लेकिन किसी को इसकी परवाह नहीं। या यूं कह सकते हैं कि किसी को खबर ही नहीं कि गोड्डा का वो मुजरिम खुलेआम शहरवासियों को जहर बांट रहा है, और जाने अनजाने लोग उस जहर को अपने फेफड़े तक पहुंचा रहे हैं।

 

Loading...