गोड्डा: बेहिसाब बिजली कटौती के खिलाफ उग्र आंदोलन, Video

गोड्डा/झारखंड:  शहर में बिजली की मनमाने कटौती के खिलाफ रविवार को शहर की जनता ने एक बैठक की। जिसमें सर्वसम्मति से ये फैसला लिया गया कि विभाग के सामने बार बार अपनी समस्या बताने के बावजूद भी विभाग की तरफ से बिजली की व्यवस्था में कोई सुधार नहीं किया गया। इसलिए आंदोलन को उग्र रूप दिया जाए।

बैठक में फैसला लिया गया कि सोमवार को दोपहर के तीन बजे बिजली विभाग के दफ्तर का घेराव किया जाए। और एक बार फिर से विभाग को ये बताया जाए कि वो अपने कर्तव्य के प्रति किस हद तक लापरवाह हो गया है।

लोगों का आरोप था कि पिछले महीने जब बच्चू झा बिजली कटौती के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे थे तब विभाग की तरफ से लिखित आश्वासन दिया गया था कि शहर में 20-22 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी। जिसके बाद अनशन समाप्त किया गया था। लेकिन विभाग अपने उस करार पर भी कायम नहीं रहा। और अनशन खत्म होने के बाद से ही विभाग की तरफ से बिजली कटौती की जाने लगी।

रविवार की बैठक में ये फैसला भी लिया गया कि अगर घेराव के बाद भी विभाग के रवैये में कोई सुधार नहीं होता तो फिर एक दिन का सांकेतिक बंदी की जाएगी। अगर उसके बाद भी बात नहीं बनी तो ये बंदी अनिश्चितकालीन हो सकती है। चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी बिजली कटौती के खिलाफ लड़ी जा रही इस लड़ाई में साथ देने का भरोसा दिया है।

(Visited 4 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *