गोड्डा: बेकार बिजली आपूर्ति को सुधारने के लिए शनिवार से शुरु होगा आमरण अनशन

गोड्डा/झारखंड:  जिले में खासकर शहरी क्षेत्र में बिजली की बदतर आपूर्ति को पटरी पर लाने के लिए अब आमरण अनशन का सहारा लिया जा रहा है। सौरभ पराशर उर्फ बच्चू झा शहीद अशोक स्तंभ पर शनिवार से आमरण अनशन शुरु कर रहे हैं। जिले में महीनों से बिजली की व्यवस्था बीमार चल रही है। हालात ये हैं कि अगर पेड़ में लगे पत्ते हिलने लगते हैं तो लोगों को ये भय सताने लगता है कि अब पता नहीं बिजली कब काट दी जाएगी।

दरअसल पिछले दिनों ये देखने को मिला है कि हल्की बारिश या हल्की हवा चलने पर भी बिजली की आपूर्ति बंद हो जाती है। अगर बात करें कि 24 घंटे में बिजली कितने घंटे रहती है तो इसका जवाब दहाई अंक में भी नहीं पहुंच पाएगा। बिजली की इस अनियमित आपूर्ति को लेकर पिछले काफी दिनों से सोशल मीडिया में भी लोगों को गुस्सा दिखाई दे रहा था।

लेकिन सोशल मीडिया की लड़ाई से बात नहीं बनी। अब बिजली की इस समस्या को दूर करने के लिए आमरण अनशन का सहारा लिया जा रहा है। इस आमरण अनशन पर समाजसेवी सौरभ पराशर उर्फ बच्चू झा शनिवार से बैठ रहे हैं। प्रशासन की तरफ से कुछ शर्तों के साथ उन्हें इसकी इजाजत दी जा चुकी है।

कौन हैं सौरभ पराशर उर्फ बच्चू झा?

बच्चू झा हाल में हुए नगर परिषद चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार भी रहे थे।

गोड्डा में होल्डिंग टैक्स को लेकर जो विरोध और प्रदर्शन हुआ था उसमें वो शामिल रहे थे। होल्डिंग टैक्स के विरोध में भी उन्होंने आमरण अनशन किया था।

कई तरह के सामाजिक कार्य से जुड़ी गतिविधियों में भी वो शामिल रहे हैं।

(Visited 55 times, 1 visits today)
loading...