ट्रक से 5800 किलो विस्फोटक बरामद करने में गोड्डा पुलिस को मिली कामयाबी

गोड्डा/झारखंड:  पुलिस ने ट्रक से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। एसपी वाईएस रमेश की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक महागामा थानाक्षेत्र में ट्रक से 5800 किलो जिलेटिन विस्फोक की छड़ बरामद की गई है। ट्रक से कुल 2061 जिलेटिन की छड़ बरामद की गई है। इनमें से हर जिलेटिन की छड़ का वजन 2.78 किलोग्राम है। पुलिस को इस बारे में गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद ये कार्रवाई की गई।

जिलेटिन की छड़ के अलावे विस्फोट में काम आने वाले कई और भी सामान बरामद किये गए हैं। इनमें 200 बंडल सिंगल डेटोनेटर, 50 बंडल डबल डेटोनेटर भी जब्त किया गया है। ट्रक से वायर भी जब्त किये गए हैं। पुलिस के मुताबिक अंधेरे का फायदा उठाकर ट्रक का चालक अख्तर अंसारी भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने ट्रक के खलासी सरफु खान को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि महागामा थानाक्षेत्र के मोहनपुर चौक पर पुलिस की तरफ से गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान गोड्डा की तरफ से एक स्कॉर्पियो और उसके पीछे एक ट्रक तेजी से आ रही थी। जब मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्हें रुकने के लिए कहा तो वो ललमटिया से मोहनपुर की तरफ जाने वाली सड़क की तरफ मुड़ गए।

जिसके बाद गश्ती दल ने उन दोनों वाहनों का पीछा किया और उन्हें बलिया के मीट दुकान के सामने रोक लिया गया। लेकिन स्कॉर्पियो ललमटिया की तरफ निकल गई। ट्रक को रोकने के बाद उससे एक शख्स निकलकर भाग गया। बाद में गिरफ्तार खलासी से पूछताछ में पता चला वो ट्रक का चालक था।

पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक कहां ले जाया जा रहा था। और इसके पीछे कौन सा गिरोह सक्रिय है।

(Visited 20 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *