गोड्डा: पावर सब स्टेशन लूटकांड में कार्रवाई में लापरवाही पर पथरगामा थाना प्रभारी निलंबित

गोड्डा/झारखंड: पथरगामा के जोगिनी स्थान के पास पावर सब स्टेशन में लूट की घटना पर त्वरित कार्रवाई नहीं करने और लापरवाही बरतने के आरोप में पथरगामा के थाना प्रभारी संजय जनक मूर्ति को निलंबित कर दिया गया है। उनपर आरोप है कि लूटकांड के बाद सब स्टेशन के कर्मियों ने 100 DAIL को सूचना दी। 100 DAIL के कर्मी द्वारा 04:00 सुबह थाना प्रभारी, पथरगामा को सूचना दी गई। लेकिन सूचना मिलने के बावजूद भी थाना प्रभारी घटनास्थल पर नहीं गए और ना ही कोई कार्रवाई की गई। साथ ही देर रात तक अपने वरीय पदाधिकारी को इसकी सूचना नहीं दी गई।

इस मामले में एसपी राजीव रंजन सिंह ने शनिवार को सब स्टेशन का निरीक्षण भी किया था। जिसके बाद उन्होंने कहा था कि इस मामले में थाना प्रभारी पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने साफ किया था कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बदमाशों ने लूट की इस वारदात को गुरुवार रात को अंजाम दिया था। वहां मौजूद कर्मचारियों के मुताबिक बदमाशों ने तकरीबन डेढ़ घंटे तक उन्हें बंधक बनाकर लूटपाट की थी। बदमाश पावर सब स्टेशन में रखे चार ट्रांसफर्मर के क्वायल, तकरीबन डेढ़ सौ लीटर ट्रांसफर्मर का तेल और 60 मीटर तार लेकर फरार हो गए।

जिस वक्त लूट की इस वारदात को अंजाम दिया गया तब पावर सब स्टेशन में मनीष और विजय नाम के कर्मचारी मौजूद थे। उन्होंने बताया था कि इस वारदात को रात के तकरीबन 1 बजे अंजाम दिया गया जब बारिश हो रही थी। चार लुटेरों ने पहले दरवाजे को धक्का देकर खोला। उनके हाथों में हथियार भी थे। लुटेरों ने पहले दोनों कर्मचारी को बंधक बना लिया, उनके हाथ पैर बांध दिये और लुटेरों में से एक उनकी निगरानी करने लगा। जबकि बाकी लुटेरे लूटपाट करने लगे।

(Visited 57 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *