गोड्डा: सड़क में दरार, ओवरलोड गाड़ियों की बेकाबू रफ्तार और सिस्टम सो रहा है

गोड्डा/झारखंड:  कहलगांव से भागलपुर के बीच मुख्य सड़क पर गाड़ियों का आवागमन बंद है। जिसकी वजह से लंबे वक्त से खासकर बड़े वाहन भागलपुर जाने के लिए गोड्डा से होकर गुजरते हैं। केवल भागलपुर ही नहीं बिहार जाने के लिए भी ट्रक चालक गोड्डा का रास्ता ही चुनते हैं।

लेकिन इस रास्ते से गुजरते वक्त उनकी रफ्तार और गाड़ी में सामान लोड करने की क्षमता का कोई पैमाना नहीं होता है। और ना ही उन्हें कोई रोकने टोकने वाला होता है। ट्रक चालक बिना किसी भय के अपने ट्रकों को ओवरलोड कर चलते हैं। बात यहीं पर खत्म नहीं हो जाती है। जिस सड़क से होकर ये ट्रक गुजरते हैं उसकी हालत देखकर यही कहा जा सकता है कि इन ट्रकों का भगवान ही मालिक है।

पत्थरगामा से गोड्डा के बीच मुख्य सड़क के किनारे किसी भी वक्त 100 ज्यादा ट्रक चालक इस इंतजार में मिल जाएंगे कि कब नो एंट्री खत्म हो और वो अपने ओवरलोड ट्रक को लेकर बिहार में प्रवेश करें। ऐसा एक या दो दिनों की कहानी नहीं है बल्कि महीनों से ऐसा ही चल रहा है। जिस सड़क से होकर ये ट्रक गुजरते हैं उस सड़क में भी कई जगह दरार आ चुकी है। लेकिन इस तरफ भी किसी का ध्यान नहीं गया है।

सारा सिस्टम जिस तरह से सो रहा है उसे देखकर यही कहा जा सकता है कि जबतक कोई बड़ा हादसा नहीं होगा तबतक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। पुलिस महकमा पहले ही कह चुका है कि ओवरलोडेड ट्रकों को देखने का जिम्मा खनन एवं परिवहन विभाग का है। परिवहन विभाग की तरफ से बीच बीच में सुबह के वक्त ओवरलोडिंग वाले ट्रकों पर कार्रवाई की जाती है। लेकिन ये हाथी के निकल जाने के बाद पूंछ पकड़ने जैसा है। क्योंकि ज्यादातर ट्रक तो रात को ही निकल जाते हैं। इसलिए इस कार्रवाई की इमानदारी पर भी शक होना लाजिमी है।

Loading...