गोड्डा: एक मंच से सेहतमंद समाज और सशक्त शासन का संदेश

गोड्डा/झारखंड:  सोमवार को शहर स्थित मधुवन हॉल में प्रतियोगी परीक्षा के जरिए हाल ही में गोड्डा जिला से चयनित हुए करीब 40 सब इंस्पेक्टरों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना व विधायक अमित मंडल द्वारा संचालित जनता क्लिनिक के जरिए स्वास्थ्य लाभ कर रहे लोगों ने भी अपनी आपबीती सुनाई व कहा कि इन योजनाओं का उन्हें बहुत लाभ मिला।

कार्यक्रम में अडाणी फाउंडेशन की ओर से थैलेसीमिया पीड़ित दो बच्चों के पिता जयकांत मांझी को 50 हजार रुपए का सांकेतिक चेक प्रदान किया गया, उन्हें उनके अकाउंट में यह राशि आरटीजीएस के माध्यम से भेज दी जाएगी। कार्यक्रम में उपस्थित विधायक अमित मंडल ने कहा कि जनप्रतिनिधि सरकार, जनता व सरकारी पदाधिकारियों के बीच की कड़ी भी होता है। एक सच्चे जनप्रतिनिधि का काम यह भी होता है कि वह यह सुनिश्चित करे कि सरकारी योजनाओं का लाभ जनता को मिल पाए व उनका जीवन आसान बन पाए।

उन्होंने मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के लाभुकों के लिए अडाणी फाउंडेशन द्वारा एंबुलेंस मुहैया कराए जाने की तारीफ की। उन्होंने धमसाईं के मनोज साह के बारे में कहा कि उन्होंने इस कार्य को लेकर काफी अच्छा कार्य किया है। छह महीने में 200 से ज्यादा लोगों को झोला छाप डॉक्टरों के चंगुल से निकालकर बेहतर इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया जा सका है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि 2019 तक बिजली की स्थिति ठीक हो जाएगी। स्थानीय नीति व नियोजन नीति निर्धारित होने की वजह से दारोगा की बड़ी संख्या में भर्ती हुई। आने वाले दिनों में और भी लोगों को नौकरियां मिलेंगी और रघुवर सरकार में प्रतिभावान को ही नौकरी मिलेगी, पैरवी वालों को नहीं। बतौर विशिष्ट अतिथि आरक्षी अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने कहा कि एक सब इंस्पेक्टर पुलिस सिस्टम की रीढ़ की तरह होता है।

उन्होंने कहा कि सभी चयनित अभ्यर्थी सेवा भाव से कार्य करें। वे यह सुनिश्चित करें कि किसी निर्दोष पर जुल्म न हो और कोई अपराधी बच नहीं पाए। सिविल सर्जन डॉ. वनदेवी झा ने सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। पूर्व नगर अध्यक्ष अजित कुमार सिंह ने कहा कि अडाणी फाउँडेशन ने शहर में भी सीएसआर के तहत बढ़िया कार्य किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मजबूत इरादों से जनता की भलाई के लिए कार्य कर रही है और गोड्डा समेत पूरे राज्य का विकास चाहती है। इस कार्यक्रम में अडाणी फाउंडेशन के पदाधिकारियों के अलावा बीजेपी नेता दिलीप सिंह, भाजयुमो अध्यक्ष संतोष कुमार, बीजेपी नगर अध्यक्ष राहुल जोशी, महिला मोर्चा की अध्क्षा पिंकी देवी समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

इसके अलावा मुख्यमंत्री असाध्य बीमारी योजना के लाभान्वित मोसमात आशा देवी, ओम प्रकाश यादव आदि ने अपनी बात रखी। गोड्डा जिला से सब इंस्पेक्टर परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले चंदन कुमार, आलोक कुमार सोरेन, मनीष कुमार, ओम प्रकाश भगत, मिथिलेश कुमार, जनार्दन पंडित, पीयूष कुमार, सुमन टुडू आदि को सम्मानित किया गया।

Loading...