गोड्डा: नगर परिषद अध्यक्ष गुड्डू मंडल गिरफ्तार, मारपीट का लगा आरोप

गोड्डा/झारखंड:  नगर परिषद अध्यक्ष गुड्डू मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनपर एक शख्स ने मारपीट करने का आरोप लगाया था। बताया जा रहा है कि जिस शख्स ने मारपीट का आरोप लगाया था वो बीजेपी कार्यकर्ता है। और विधायक अमित मंडल खुद भी उस वक्त पुलिस स्टेशन में मौजूद थे जब नगर अध्यक्ष गुड्डू मंडल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई जा रही थी। गुड्डू मंडल के परिवार ने भी विधायक अमित मंडल पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

गिरफ्तारी के बाद गुड्डू मंडल ने कहा कि उनपर लगाए गए सारे आरोप बेबुनिया हैं। नगर अध्यक्ष होने के नाते उनका ये अधिकार है कि वो शहर में हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि मारपीट की शुरुआत उन्होंने नहीं बल्कि सामने वाले की तरफ से की गई। उन्होंने (गुड्डू मंडल) केवल अपना बचाव किया।

जबकि पीड़ित का कहना है कि निर्माण स्थल पर गुड्ड मंडल आए और काम करने से मना करने लगे। जब उनसे कहा गया इस निर्माण कार्य का टेंडर हुआ है तो उन्होंने (गुड्डू मंडल) ने वहां काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट की और उसके बाद उन्हें भी मारकर घायल कर दिया।

प्रशासन पर आरोप लगाते हुए गुड्डू मंडल ने कहा कि ये प्रशासन बिकी हुई है। सरकार के दबाव में काम कर रही है। मैं प्रशासन से सवाल पूछना चाहता हूं कि मैं एक प्रतिनिधि चुना गया हूं, मैंने पीठासीन पदाधिकारी की कसम खाई है क्या मेरा अधिकार नहीं है कि किसी कार्य का निरीक्षण कर सकता हूं। अगर मेरा ये अधिकार नहीं है तो पूरी पदाधिकारी को जिला से खाली कर दिया जाए। किसी एक विधायक के दबाव में आकर केस करना और आरोप लगाना ये गलत है।

क्या है विवाद?

दरअसल ये पूरा विवाद तब शुरु हुआ जब नगर परिषद अध्यक्ष गुड्डू मंडल के घर के करीब एक नाला का निर्माण शुरु हुआ। जिसपर गुड्डू मंडल का कहना था कि इस जमीन किसी तरह के निर्माण पर रोक लगी है। और बिना एसडीओ के आदेश के निर्माण नहीं हो सकता। गुड्डू मंडल का आरोप है कि नाला निर्माण कर जमीन का अतिक्रमण करने की योजना है। जबकि पीड़ित युवक का कहना है कि नाला का टेंडर हुआ है। जिसके बाद उसका निर्माण किया जा रहा था।

(Visited 102 times, 1 visits today)
loading...