गोड्डा: शुभकामना के साथ कुपोषण मुक्ति रथ को रवाना किया गया

गोड्डा/झारखंड:  उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने समाहरणालय से कुपोषण मुक्ति रथ को रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह रथ सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के लिए काफी सार्थक साबित होगा। उपायुक्त ने कहा कि इसका मकसद ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पोषण के प्रति जागरूक करना है साथ ही कुपोषण से शरीर में होनेवाले नुकसान के बारे में बताना है। ताकि लोग इसे लेकर जागरुक हों और कुपोषण मुक्त झारखंड का निर्माण हो सके।

डीसी किरण कुमारी पासी ने कहा कि कुपोषण मुक्ति रथ के माध्यम से जानकारी दी जाएगी कि स्थानीय स्तर पर पारंपरिक कृषि उत्पाद के प्रबंधन कर कैसे कुपोषण को दूर किया जा सकता है। इसे लेकर भी लोगों को जागरुक करने की जरुरत है।

स्वयंसेवी संस्था साथी और पीएचएफ की तारीफ करते हुए उपायुक्त ने कहा कि अगर इस तरह की यात्रा का आयोजन समय समय पर होता रहे तो लोगों की दिनचर्या में भी बदलाव आएगा और कुपोषण को दूर करने में मदद मिलेगी। जिससे कि राज्य कुपोषण मुक्त हो सकेगा।

यह यात्रा गोड्डा से शुरु होकर सुंदर पहाड़ी, पथरगामा, महागामा, बोआरीजोर, साहेबगंज के बोरियो, बरहेट, पाकुड़ के हिरणपुर, लिटीपाड़ा, दुमका के गोपीकांदर, काठीकुंड, रामगढ़, जामा, देवघर के पालाजोरी, जामताड़ा के फतेहपुर, कुण्ढैत से होते हुए दुमका प्रमंडल मुख्यालय में खत्म होगी। इस यात्रा के दौरान संताल परगना के तीस पंचायत के लगभग 150 गांव में बैठक कर लोगों को जागरुक करने का काम किया जाएगा।

(Visited 61 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *