गोड्डा: महागामा मर्डर केस के पीछे अवैध संबंध, वोटर लिस्ट से पकड़ा गया कातिल, Video

गोड्डा/झारखंड:  महागामा के बेलटिकरी में 24 जनवरी को एक सिरकटा शव मिला था। जिसकी पहचान मृतक के पुत्र अमित कुमार मंडल ने अपने पिता के रूप में की। पुलिस के साने चुनौती इस कत्ल की गुत्थी को लझाने के साथ साथ उस सिर को भी बरामद करना था जसे कातिल अपने साथ ले गया था। इसके बाद पुलिस की जांच शुरु हुई। स्पेशल टीम का गठन किया गया। जिसके बाद 48 घंटे में इस केस की गुत्थी सुलझा ली गई। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें मुख्य आरोपी और इस कत्ल में उसका साथ देने वाला शामिल है।

क्या थी हत्या की वजह?

इस मामले पर जानकारी देते हुए एसपी शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल ने बताया कि मर्डर के पीछे अवैध संबंध था। दरअसल मृतक डोमन मंडल का अवैध संबंध मुख्य आरोपी सीताराम मंडल की पत्नी के साथ था। पुलिस के मुताबिक सीताराम मंडल ने डोमन मंडल और अपनी पत्नी को रंगाहाथों पकड़ लिया था। बताया जा रहा है इसी वजह से डोमन मंडल की हत्या कर दी गई।

कैसे जांच आगे बढ़ी?

बेलटिकरी के बहियार में 24 जनवरी को सिरकटी लाश मिली थी। जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। लेकिन उस लाश का सिर गायब था। इस मामले की जांच शुरु हुई। और पुलिस ने पूछताछ के लिए तकरीबन आधे दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। लेकिन इससे कुछ पुख्ता सुराग पुलिस को नहीं मिली।

इसके बाद जांच टीम ने मतदाता पहचान पत्र का सहारा लिया। मतदाता पहचान पत्र में दर्ज नामों को गांव के लोगों से मिलान करवाया गया। जिसमें से एक शख्स (सीताराम मंडल) फरार पाया गया। इसके बाद बेलटिकरी के ही सीताराम मंडल की तलाश शुरु हुई और उसे गिरफ्तार किया गया। सीताराम मंडल ने पुलिस पूछताछ में बताया कि इस हत्याकांड में उसके साथ पटवारी मुर्मू भी शामिल था। जिसके बाद दूसरे आरोपी की भी गिरफ्तारी की गई।

इन दो गिरफ्तारी के बाद पुलिस वारदात की वजह, वारदात में इस्तेमाल हथियार और वारदात के तरीके का पता लगा चुकी थी। इसकी बाद पुलिस ने सीताराम मंडल से जब आगे की पूछताछ की तो उसने घटनास्थल से 250 मीटर दूर छिपा कर रखे गए सिर के बारे में बताया। जिसके बाद पुलिस ने बगोरिया बांध के बड़ाकरमी झाड़ी से मृतक का सिर भी बरामद कर लिया। जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

(Visited 117 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *