गोड्डा: लोकसभा चुनाव के लिए VVPAT का FLC 21 से 31 दिसंबर तक होगा, Video

गोड्डा/झारखंड:  लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कवायद शुरु हो चुकी है। उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने जानकारी देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए 1870 वीवीपैट हैदराबाद से मंगवाया गया है। जिसे वेयर हाउस में रखा गया है। इन सभी वीवीपैट के फर्स्ट लेवल चेकिंग यानि FLC की तारीख भी तय की जा चुकी है।

उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने कहा कि वीवीपैट का फर्स्ट लेवल चेकिंग 21 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक जिला कर्यालय में किया जाएगा। जिसमें चुनाव आयोग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस दौरान सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के जिला अध्यक्ष/सचिव के सामने वीवीपैट के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही इसमें किसी तरह के संशय को दूर किया जाएगा।

जिस दौरान वीवीपैट का FLC किया जाएगा उस दौरान सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि के साथ साथ आम जनता से भी अपील की गई है कि वो भी वहां उपस्थित रहें, और अगर किन्हीं के मन में इसे लेकर कोई सवाल उठता है तो वो नि:संकोच वहां मौजूद अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दें।

उन्होंने कहा कि वीवीपैट के हैक होने जैसी अफवाहों पर कोई ध्यान नहीं दें। FLC के आयोजन का मकसद भी यही है कि अगर किसी के मन में किसी तरह का सवाल या संशय होगा तो उसका निदान उसी वक्त कर दिया जाएगा।

(Visited 66 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *