गोड्डा: चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करनेवालों पर होगी कड़ी कार्रवाई- डीसी, Video

गोड्डा/झारखंड:  लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में आचार संहिता रविवार शाम पांच बजे से लागू हो गई है। इसके बाद तमाम प्रशासनिक महकमा चौकस हो गया है। हर जिले में प्रशासन की तरफ से इस बात की जानकारी दी जा रही है कि किसी भी कीमत पर आचार संहिता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राजनीतिक दलों को भी 24 घंटे में सार्वजनिक स्थानों पर लगे अपने पोस्टर हटवाने का आदेश जारी किया जा चुका है।

उन्होंने कहा गोड्डा लोकसभा के लिए 19 मई 2019 को वोट डाले जाएंगे। गोड्डा लोकसभा में कुल 6 विधानसभा आते हैं। जिनमें से तीन विधानसभा गोड्डा जिले में हैं जबकि तीन देवघर में। 23 मई को मतों की गिनती होगी। वोटों की गिनती पॉलिटेक्निक कॉलेज सिकटिया में किया जाएगा।

इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए गोड्डा डीसी किरण कुमारी पासी ने तमाम सोशल मीडिया और प्रिंट-इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को भी ताकीद की गई कि किसी भी खबर को प्रकाशित करने से पहले सही तरीके से उसकी पुष्टि कर ली जाए। क्योंकि खबर प्रकाशित करने में हल्की सी चूक किसी अशांति का कारण बन सकती है। पेड न्यूज और फेक न्यूज पर खासतौर पर नजर रखी जा रही है। इसके लिए एमसीएमसी कोषांग की तरफ से एडवाइजरी जारी की जा चुकी है।

सोशल मीडिया ग्रुप के एडमिन इस बात को सुनिश्चित करें की जो भी न्यूज ग्रुप में डाली जा रही है उसे एडमिन पुष्टि कर लें। अगर किसी तरह की भ्रामक खबर सर्कुलेट होता है तो उसे भेजने वाले के साथ-साथ एडमिन के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

एसपी शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल ने कहा चुनाव आचार संहिता लागू होने के साथ ही पुलिस की तरफ से भी पूरी तैयारी की जा चुकी है। सभी थाना प्रभारी को हाई अलर्ट पर रखा गया है। गलत तरीके के लोगों को चिन्हित करने के निर्देश भी दिये जा चुके हैं। जिले में 15 इंटर स्टेट बॉर्डर को चिन्हित किया जा चुका है। उन जगहों पर चौबीस घंटे पुलिस की तैनाती होगी। ताकि किसी तरह के गैर कानूनी गतिविधि पर रोक लगाई जा सके।

(Visited 82 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *