गोड्डा: शाम की चाय घर पर ही पीयें, बाहर निकलेे तो भरना होगा बॉन्ड

गोड्डा/झारखंड: लॉक डाउन के दौरान अगर बिना किसी काम के घर से बाहर निकले तो आपके साथ सख्ती बरती जाएगी। लॉक डाउन के बाद दिनभर भले ही सड़कों पर लोगों की चहल-पहल कम रहती है लेकिन शाम के वक्त मुख्य सड़क पर हलचल बढ़ जाती है। इसमें ज्यादातर वो लोग होते हैं जो बिना वजह घर से बाहर महज तफरीह करने के लिए निकलते हैं। क्योंकि लॉकडाउन के बाद से प्रशासन की तरफ से जरुरी सामान खरीदने के लिए सुबह 6 बजे से दोपहर के 2 बजे तक का वक्त तय किया गया है। इस दौरान छूट भी दी जाती है। तो फिर शाम के वक्त घर से बाहर निकलने की क्या वजह है।

शाम को खासकर 5 बजे से 7 बजे के बीच सड़क पर लोगों का आनाजाना बढ़ जाता है। लोगों की इस लापरवाही को देखते हुए गोड्डा पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल ने सभी थाना प्रभारी, सभी पुलिस निरीक्षक, गोड्डा जिला। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, गोड्डा एवं महागामा को  निदेशित करते हुए बताया गया कि ऐसा देखा जा रहा है कि आप सभी के  थाना क्षेत्र के अंतर्गत शाम के समय आम जनता का मूवमेंट ज्यादा संख्या में हो रहा है।

जो कि लॉक डाउन का उल्लंघन है। हर थाना क्षेत्र से लोगों की शिकायत एवं  वीडियो प्राप्त हो रहे हैं। जिसमे साफ दिख रहा है कि लोग शाम के वक्त घूमने-फिरने, अपने दोस्तों से मिलने, चाय पीने इत्यादि कारणों से चौक-चौराहों पर अत्यधिक संख्या में भीड़भाड़ में एकत्रित हो रहे है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस भारत/ पूरे विश्व भर में एक  घातक रूप लेता जा रहा है। भारत में  रोजाना इसके कई मरीज सामने आ रहे है।पूरे देश के लॉक डाउन में अब केवल 9-10 दिन ही शेष बचे है। इसी बीच आज झारखंड में कोरोना का तीसरा मरीज भी  सामने आया जो कि बोकारो जिले से है ।

अतः आप सभी उक्त निर्देश के आलोक में अपने थाना क्षेत्र के अंतर्गत लॉक डाउन को सख्ती से लागू करने हेतु प्रति दिन  4:30 वजे अपराह्न  से  संध्या 7:00 बजे तक फ्लैग मार्च  करें।  अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को थाना में लाकर बैठाएं तथा उसे बॉन्ड भरवाने के उपरांत ही  उन्हें छोड़े, यदि पुनः वही व्यक्ति या लड़का फिर अनावश्यक रूप से घूमते हुए  पकड़ा जाता है तो उसके ऊपर धारा-188 भा0द0वि0 के तहत  कार्रवाई करे। संबंधित  पुलिस निरीक्षक/अनुमंडल पुलिस, पदाधिकारी अनुपालन  सुनिश्चित कराएं।

(Visited 264 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *