गोड्डा: चुनाव प्रचार में अत्यधिक शोर करनेवाले उम्मीदवारों के प्रचार वाहन जब्त हुए

गोड्डा/झारखंड:  गोड्डा नगर परिषद चुनाव प्रचार में हर राजनीतिक दल और हर उम्मीदवार की तरफ से पूरी ताकत झोंक दी गई है। लेकिन उम्मीदावारों का ये चुनाव प्रचार कई लोगों के लिए परेशानी बन गया है। उम्मीदवारों की तरफ से अत्यधिक आवाज में प्रचार करने की शिकायत चुनाव आयोग में की गई थी। जिसके बाद आयोग की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है।

नगर परिषद चुनाव में अध्यक्ष पद के तीन उम्मीदवारों के प्रचार वाहन को आयोग ने जब्त कर लिया। आयोग की तरफ से जेएमएम की तरफ से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शेखर पाठक, बीजेपी की तरफ से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अजीत सिंह और कांग्रेस के उम्मीदवार ध्यान झा के प्रचार वाहन को आयोग ने जब्त कर लिया।

गोड्डा नगर थाना में प्रत्याशियों के जब्त वाहन

इन प्रत्याशियों ने अपने प्रचार वाहन में 10-12 लाउडस्पीकर लगा रखे थे। जिससे काफी शोर होता था। जिसकी शिकायत चुनाव आयोग में की गई थी। जेएमएम, कांग्रेस और बीजेपी के इन उम्मीदवारों पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है। जिसके बाद आयोग ने ये कार्रवाई की है।

निर्वाची पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्याशियों को दो, तीन और चार वाहनों के इस्तेमाल की इजाजत है। गाड़ियों की संख्या उम्मीदवार के पद के हिसाब से तय है। उन्होंने आगे बताया कि वाहनों में दो लाउडस्पीकर लगाने की इजाजत दी गई है। लेकिन शिकायत मिल रही थी कि कई प्रत्याशियों ने 5 से लेकर 10 तक लाउडस्पीकर लगा रखे हैं। जिसके बाद आयोग ने ये कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि आगे भी अगर किसी तरह के आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत मिलती है तो उसपर भी कार्रवाई की जाएगी।

Loading...