गोड्डा: होली में डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध, हुड़दंगियों की खैर नहीं

Spread the love

गोड्डा/झारखंड: शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त महोदय गोड्डा भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश के द्वारा संयुक्त रूप से शब-ए-बरात एवं होली त्योहार के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में होली और शब- ए-बरात के दौरान शांति व विधि व्यवस्था को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी। उपायुक्त द्वारा दोनों पर्वों को आपसी सौहार्द व शांतिपूर्ण माहौल एवं लॉ एंड ऑर्डर को लेकर संबंधित अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में उपायुक्त भोर सिंह यादव ने कहा कि अभी काेरोना काल समाप्त नहीं हुआ जिस तरह से फिर से काेरोना फैल रहा है उसे देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

बैठक में होली के अवसर पर पूर्ण रुप से डीजे पर प्रतिबंध, अवैध शराब के खेमे पर रोक सहित अन्य गंभीर चीजों पर सावधानी बरतने को कहा गया।बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज ने कहा कि होली पर्व में डीजे के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है। डीजे जहां बजता हुआ पाया जाएगा तो उस डीजे मालिक के विरुद्ध FIR किया जाएगा। बैठक में कहा गया कि होली में हुड़दंग एवं उत्पात मचाने वाले की पहचान कर सख्त कार्रवाई किया जाएगा। असमाजिक तत्वों एवं सोशल मीडिया पर पैनी नजर रख कर गलत हरकत करने बालों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश ने कहा कि शराब पीकर हुड़दंग मचाने वाले पर पुलिस की नजर रहेगी। महोदय ने कहा कि किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर अभिलंब थाने को सूचित करें ताकि होली में हुड़दंगियों व असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाया जा सके। पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश ने कहा कि कोविड-19 के रोकथाम हेतु दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए होली का त्यौहार सौहार्द पूर्ण के साथ मनाये साथ ही पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा कहा गया कि अभी कोविड-19 का खतरा टला नहीं है कुछ दिन से ऐसा देखा जा रहा है कि कोविड-19 का नया स्ट्रेंन फिर से पैर पसार रहा है। इसलिए कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए होली मनाएं। उन्होंने कहा कि होली के मौके पर शराब विवाद हंगामा का बड़ा कारण बनता है, इस पर थाना प्रभारी विशेष ध्यान दें। पुलिस अधीक्षक ने आम लोगों से भी शांतिपूर्ण ढंग से होली को मनाने की अपील की।

बैठक में उपायुक्त महोदय ने कहा कि कोरोना के केसेस बढ़ रहे हैं इसको लेकर हमें सतर्क रहने की जरूरत है, उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने अपने घरों में रहकर लोग होली का त्यौहार मनाए जिससे हम खुद को और दूसरे को इस वायरस से सुरक्षित रख सकते हैं। महोदय ने कहा कि कोरोना की महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। ऐसे में होली के त्यौहार में भी लोगों को विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत है। आपसी सौहार्द बनाकर रखें, ताकि किसी भी समुदाय को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी होली के त्यौहार में हुड़दंगियों पर प्रशासन की विशेष नजर रहेगी। उन्होंने होलिका दहन कार्यक्रम को भी शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने की अपील की। उक्त बैठक में उपायुक्त महोदय ने जिले मे शहरी क्षेत्रों में विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त महोदय एवं पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा फ्लैग मार्च कराने के भी निर्देश दिए गए।

उपायुक्त ने कहा कि पिछले वर्ष की भांति हमें इस वर्ष भी सतर्क रहने की जरूरत है। शब-ए-बरात एवं होली त्योहार को लेकर उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा तथा महागामा एवं पुलिस अधीक्षक ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोड्डा तथा महागामा को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उपायुक्त की तरफ से सोशल मीडिया पर भी नजर रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया। बैठक में सिविल सर्जन गोड्डा ने भी अहम बिंदुओं को रखा। जिसपर उपायुक्त ने सिविल सर्जन गोड्डा को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। वहीं इस दौरान बैठक में उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी महागामा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोड्डा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महागामा सहित अन्य पदाधिकारियों एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा भी पर्व के आयोजन के संदर्भ में अपने-अपने विचारों को बैठक में रखा गया।

मौके पर सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा श्री ऋतुराज, अनुमंडल पदाधिकारी महागामा श्री जीतेंद्र कुमार देव, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोड्डा तथा महागामा, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी श्री अभय कुमार एवं विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी/थाना प्रभारी, विभिन्न कार्यालयों के प्रधान सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *