गोड्डा: केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए छात्र-छात्राओं ने किया भिक्षाटन

गोड्डा/झारखंड:  केरल के बाढ़पीड़ितों के सहायतार्थ स्थानीय ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल के छात्र – छात्राओं ने  मंगलवार को अपने पॉकेट मनी व अभिवावकों के सहयोग से जहां छब्बीस हजार नौ सौ छतीस रुपए जमा किये। वहीं नहर चौंक से मुफसिल थाना तक प्रत्येक घर व प्रतिष्ठान से भिक्षाटन के माध्यम से पांच हजार छह सौ उनचास रुपये जुटाए ।

इस प्रकार भिक्षाटन के पहले दिन बत्तीस हजार पांच सौ पचासी रुपये जमा कर लिए गए। विद्यालय के निदेशक समीर दूबे ने बताया कि भिक्षाटन आगे भी जारी रहेगा तथा विद्यालय के शिक्षक भी अंशदान करेंगे। उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में केरल को पूरे देश के मदद की जरूरत है।

खेल शिक्षक कुमार आनन्द के नेतृत्व में भिक्षाटन में शामिल छात्र-छात्राओं में गुलशन दूबे, अभिषेक ठाकुर, निशांत राज, कुमार आदित्य, कुणाल गोस्वामी, विकास कुमार, मनीष पंजियारा, आकांक्षा कुमारी, अंशिका कुमारी, दीक्षा कुमारी, अंकिता कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, साहिस्ता सद्दाफ, रिया कुमारी व आंचल कुमारी सहित अन्य शामिल थे।

केरल में आई प्रलयंकारी बाढ़ में 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हलांकि अब हालात में पहले से मामूली सुधार हुआ है लेकिन मुसीबतें अभी भी बरकरार है। केरल जो एक समय पर्यटन के लिए मशहूर हुआ करता था आज जलमग्न है। बाढ़ से नुकसान का सही सही अनुमान तो नहीं  लग रहा है लेकिन बताया जा रहा है कि तकरीबन दो हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान इस बाढ़ की वजह से हुआ है। सबसे बड़ी चुनौती वहां के लोगों को दोबारा से पहले जैसी जिंदगी देने की है। क्योंकि भीषण बाढ़ ने सबकुछ तबाह कर दिया है।

(Visited 101 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *