गोड्डा: 15 थानों में मुफ्त भोजन की व्यवस्था, जानें कहां-कहां खुला सामुदायिक किचेन

गोड्डा/झारखंड:  लॉक डाउन की परेशानियों को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से अडानी फॉउंडेशन एवं नगर परिषद के सहयोग से कम्युनिटी किचन के तहत जरूरतमंदों के बीच दोनों समय का निःशुल्क भोजन का इंतजाम किया गया है। लॉकडाउन के समापन तक प्रस्तावित इस कार्यक्रम को शहर के तीन केंद्रों पर एक साथ प्रारम्भ किया गया। हटिया परिसर और सदर अस्पताल परिसर में पूर्व से संचालित दाल-भात केंद्र को जहां अपग्रेड करते हुए दोनों समय के लिए निःशुल्क किया गया वहीं गोढ़ी दुर्गा मंदिर के सामने विवाह भवन को तीसरा केंद्र बनाया गया।

शनिवार को इसकी शुरुआत खिचड़ी से की गई जबकि रविवार से दिन में 12 से 2 बजे तक खिचड़ी और शाम में 6 से 8 बजे तक दाल-भात – सब्जी दिया जाएगा। कम्यूनिटी किचन को सफल और सुव्यवस्थित संचालन में सहायक समाहर्त्ता ऋतुराज के संयोजन व निदेशन में नगर अध्यक्ष जितेंद कुमार उर्फ गुड्डु मंडल, नीति आयोग के जिला समन्वयक सन्तोष कुमार, एमओ हरेंद्र कुमार, रेडक्रॉस के कोषाध्यक्ष मुकेश गाडिया, एग्जेक्यूटिव मेंबर सुरजीत झा, मो. शाहिद इक़बाल,  तनवीर अहमद इरफानी, मनोज भारती व सुनील साह, सदस्य मो. इस्लाम, सौरभ परासर उर्फ बच्चु झा, अमरेंद्र सिंह बिट्टु, सुभाष चन्द्र दास, अखिल कुमार झा, इम्तियाज भारती, सत्यकाम राहुल एवं दयाशंकर का योगदान सराहनीय रहा।

15 पुलिस स्टेशन में भी की गई है मुफ्त भोजन की व्यवस्था

वर्तमान में कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव के रोकथाम हेतु देशव्यापी लॉक डाउन के दौरान वैसे बाहरी आगंतुक जिनके पास आजीविका के साधन उपलब्ध नहीं है, उनके लिए निःशुल्क भोजन की व्यवस्था पुलिस अधीक्षक, गोड्डा शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल के दिशा-निर्देश पर जिले के अलग-अलग थानों में की गयी है। इसके तहत शनिवार को  सामुदायिक रसोई के माध्यम से निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने के लिए इस व्यवस्था की शुरुआत की गई है।

इन थानों में है मुफ्त भोजन का इंतजाम
जरुरी सेवाओं में लगी गाड़ियों के लिए मरमिट की व्यवस्था
खाद्यान्न, सब्जी और आवश्यक सेवा से संबंधित वाहन परमिट हेतु आवेदन व्हाट्सएप पर लिया जाएगा तथा अनुमति व्हाट्सएप पर ही संबंधित व्हाट्सएप संख्या पर ही दी जाएगी। इसके लिए जिला परिवहन कार्यालय में आने की आवश्यकता नहीं है। जिला परिवहन पदाधिकारी गोड्डा श्री मनोज कुमार का व्हाट्सएप नंबर 7033420430 है।
(Visited 87 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *