गोड्डा पहुंची कैंसर जागरुकता एवं जांच वैन, शुक्रवार और शनिवार को मुफ्त जांच कैंप, Video

गोड्डा/झारखंड:  कैंसर वो बीमारी है जिसके बारे में समय रहते अगर पता चल जाए तो इंसान की जान बच सकती है। लेकिन विडंबना ये है कि इस जानलेवा बीमारी से ग्रस्त लोगों को इसके बारे में पता तब चलता है जब इंसान पूरी तरह से इसकी गिरफ्त में घिर चुका होता है। और ये एक लाइलाज बीमारी बन चुकी होती है। कैंसर जानलेवा इसलिए हो जाती है क्योंकि इंसान को इसके बारे में जानकारी ही नहीं हो पाती है। इंसान की इसी समस्या को देखते हुए अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की तरफ से पहल की गई है।
इसके तहत गोड्डा में कैंसर की जांच के लिए नि:शुल्क कैंप लगाया गया है। ये कैंप शुक्रवार यानि 25 जनवरी को स्थानीय महिला कॉलेज में लगाया जाएगा। जिसमें लोगों का नि:शुल्क जांच किया जाएगा। मारवाड़ी युवा मंच की तरफ से प्रीतम गाडिया ने जानकारी दी कि इस कैंप में जांच के लिए लोगों से किसी भी तरह की फीस नहीं ली जाएगी। इसलिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग इस कैंप में आएं।
उन्होंने बताया कि जो लोग कैंप से पहले रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पाए हैं उनके लिए ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा है। मुफ्त कैंसर जांच का ये कैंप शुक्रवार यानि 25 जनवरी को गोड्डा महिला कॉलेज और शनिवार यानि 26 जनवरी को मोतिया उच्च विद्यालय के पास लगाया जाएगा। ये कैंप सुबह 9 बजे से 4 बजे तक रहेगा।
फिलहाल इस कैंप के लिए रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था स्थानीय अग्रसेन भवन और प्रिया वस्त्रालय में की गई है। यहां संपर्क कर लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इस कैंप के लिए कैंसर जागरूकता एवं जांच वैन गोड्डा पहुंच चुकी है।
(Visited 80 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *