गोड्डा: फर्जी पत्रकार बनकर वसूली करने के आरोप में एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

गोड्डा/झारखंड: फर्जी पत्रकार बनकर वसूली का धंधा करने के आरोप में गोपाल शील को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को एक और फर्जी पत्रकार रंजीत केडिया की भी तलाश है। दोनों के खिलाफ महागामा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई। मंगलवार को गोपाल शील को अदालत में पेश किया गया जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। इनपर ब्लैक मेल कर महागामा में एक डॉक्टर से 50 हजार रुपये की रंगदारी मांगी गई थी।

इन दोनों की तरफ से किसी बात को लेकर लगातार डॉक्टर को धमकी दी जा रही थी कि अगर इनकी मांग नहीं मानी गई और पैसे नहीं दिये गए तो उनके खिलाफ खबर दिखाई जाएगी, उनकी छवि खराब की जाएगी। जिसके बाद डॉ. नुरुल हक ने पुलिस की मदद ली। जानकारी के मुताबिक पुलिस को पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी गई। जिसके बाद पुलिस ने बेहद ही पेशेवर तरीके से अपना जाल बिछाया। जिसमें फर्जी पत्रकार बनकर वसूली का काम करनेवाला गोपाल शील गिरफ्तार हुआ। जबकि उसका सहयोगी रंजीत केडिया अभी फरार चल रहा है। पुलिस को अब उसकी तलाश है।

जिले में काफी दिनों से इस तरह की बात सामने आ रही थी कि पत्रकारिता की आड़ में कुछ लोग वसूली का काम कर रहे हैं। लेकिन अबतक कोई रंगेहाथ गिरफ्तार नहीं हुआ था। लेकिन इसबार इनके वसूली का ये खेल फ्लॉप हो गया और पुलिस के हत्थे चढ़ गए। ये गिरफ्तारी उनलोगों के लिए भी एक सबक है जो पत्रकारिता की आड़ में इस तरह का धंधा चला रहे हैं।

(Visited 464 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *