गोड्डा: आपकी आंखों में भी परेशानी है तो आइये विद्यापति भवन, डॉ. आजाद आए हैं

गोड्डा/झारखंड:  जिला अंधापन नियंत्रण समिति, आई हॉस्पिटल महागामा, दीप आई हॉस्पिटल असनबनी गोड्डा, राजश्री उत्कर्ष फाउंडेशन एवं विद्यापति सांस्कृतिक परिषद के संयुक्त तत्वावधान में 28 सितम्बर से 01अक्टूबर तक आयोजित  मुफ्त नेत्र जांच, चिकित्सा व शल्य चिकित्सा शिविर में शुक्रवार को पहले दिन 300 लोगों ने अपनी जांच करवाई।

विद्यापति भवन में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व निदेशक आर.पी.सेंटर एम्स नई दिल्ली डॉ. राजवर्धन आजाद के साथ मुख्य अतिथि द्वितीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिवपाल सिंह  विशिष्ट अतिथि परिषद अध्यक्ष प्रो. जयकान्त ठाकुर व  सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान ने दीप प्रज्वलित कर किया। संचालन सुरजीत झा ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. जयकांत ठाकुर ने की।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उक्त गणमान्यों के अलावा जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुशील कुमार झा, परिषद के पूर्व सचिव रविशंकर झा, वरिष्ठ अधिवक्ता दीनानाथ झा ने जहां डॉ. आजाद के जन्मभूमि के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की मुक्त कंठ से प्रसंशा की वहीं राजश्री उत्कर्ष फाउंडेशन के सचिव आर. के.रंजन ने बीपी और ब्लड सुगर के कारण और बचाव के सम्बंधित एहतियात पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था प्रत्येक रविवार को पूर्वाह्न 8 से 10 बजे तक निःशुल्क ब्लड प्रेशर की जॉच एवं लागत मूल्य पर ब्लड सुगर की जांच करेंगे।

विद्यापति सांस्कृतिक परिषद के सर्वजीत झा ने बताया कि विश्व के ख्याति प्राप्त नेत्र चिकित्सक डॉ. राजवर्धन एक मिसाल हैं जिन्होंने हर साल सितंबर माह विद्यापति भवन में निःशुल्क सेवा का संकल्प लिया है। उन्होंने बताया कि शनिवार को भी मरीजों की जांच की जाएगी और शनिवार से सोमवार 01 अक्टूबर तक  बिजली विभाग के सामने स्थित दीप आई हॉस्पिटल में मरीजो का निःशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। इस अवसर पर परिषद के पवन झा, माधव चन्द्र चौधरी, हरिशंकर मिश्रा, सुनील कुमार झा, यूनीसेफ के जिला समन्वयक धनन्जय त्रिवेदी, अमित राय, डॉ. कुलदीप सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे।

(Visited 95 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *