गोड्डा: निजी स्कूल में ईद पर बच्चों को मुस्लिम टोपी पहनाने पर विवाद, स्कूल प्रबंधन ने मांगी माफी

गोड्डा/झारखंड:  स्कूल में बच्चों को मुस्लिम टोपी पहनाकर ईद मनाने का मामला सामने आने के बाद इसपर विवाद शुरु हो गया है। सोशल मीडिया पर स्कूल प्रिंसिपल और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लोगों का गुस्सा जाहिर हो रहा है। मामले को तूल पकड़ता देख स्कूल के प्रिंसिपल ने इस मामले पर माफी मांग ली है। उन्होंने कहा है कि ऐसा करने के पीछे उनका कोई और मकसद नहीं था। केवल एक त्योहार के नजरिये से ऐसा किया गया।

सोशल साइट पर लोग स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। कई लोगों ने स्कूल को बंद करने तक की मांग कर डाली है। डॉन बॉस्को स्कूल ने अपने फेसबुक पेज पर इस विवाद पर अपना पक्ष रखा गया है। जिसमें कहा गया है स्कूल परिवार सर्व धर्म समभाव के भाव को रखते हुए आगे बढ़ रही है। स्कूल में बच्चों को सभी धर्मों को सम्मान देने की सीख दी जाती है। यहां प्रत्येक वर्ष सभी धर्मों के मुख्य पर्व को मनाया जाता है तथा बच्चों को उनके बारे में विस्तार से बताया जाता है।

सोशल मीडिया पर लोग सवाल कर रहे हैं कि जिस स्कूल में सरस्वती पूजा नहीं मनाई जाती है वहां पर उनके बच्चों को मुस्लिम टोपी क्यों पहनाई गई और उनसे ईद क्यों मनवाई गई। लोग ये सवाल पूछ रहे हैं कि क्या ऐसा करने से पहले बच्चों के अभिभावकों से इजाजत ली गई थी। अगर नहीं ली गई थी तो फिर स्कूल ने ऐसा किस आधार पर किया।

लेकिन स्कूल ने अपनी तरफ से कई तस्वीर भी साझा की है। जिसमें अलग अलग त्योहार की तस्वीर शामिल है। स्कूल की तरफ से बताया गया है कि उनके यहां हर खास त्योहार मनाया जाता है। ताकि बच्चों में अच्छे संस्कार आ सकें और वो एक स्वस्थ्य सोच के साथ आगे बढ़ें।

 

 

(Visited 3 times, 1 visits today)
loading...