गोड्डा: उपायुक्त ने कांवरिया शिविर का निरीक्षण कर दिये जरुरी निर्देश

गोड्डा/झारखंड:  उपायुक्त किरण पासी ने  पोडैयाहाट प्रखंड के कमराडोल में कांवरिया धर्मशाला का  निरीक्षण किया गया। निरिक्षण करने के क्रम में कांवरिया संघ के प्रबंधक के द्वारा उपायुक्त को बताया गया कि यहां पर शनिवार को काफी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। उनके रहने एवं खाने के सारे इन्तजाम कमिटी के द्वारा किया जाता है। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि कांवरियाओं के लिए उचित मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कमिटी के द्वारा यथाशीघ्र इन्तजाम किए जाएं।

कांवरियों की सुविधा के लिए प्रशासन भी पूरी निष्ठा से लगी है। किसी प्रकार की असुविधा होने पर प्रशासन को सूचित करें। प्रत्येक सोमवार को पुलिस गश्ती बल के द्वारा पल पल की गतिविधियों पर निगाह बनाए रखने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए। ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटने की संभावना नहीं हो।

शिविर के संस्थापक के द्वारा बताया गया कि हम लोग पूरे माहीेने कांवरियों की तन मन से सेवा करने आए हैं। शिवभक्तों को जरा कष्ट नहीं हो इसके लिए शिविर में पूरी व्यवस्था की गई है। यहां से सटे अन्य शिविर भी लगाए गए हैं जहां कांवरियों की सेवा के लिए कई तरह की व्यवस्था की गई है।

शनिवार, रविवार को रात में ट्रैफिक जाम की वजह से श्रध्दालुओं को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ज्ञात हो कि कि इस मार्ग पर भागलपुर  से बासुकीनाथ एवं देवघर जाने के श्रध्दालुओं की निरंतर भीड़  रहती है। इसे देखते हुए अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा को निर्देश दिए गए कि वे अपनी निगरानी में विधि व्यवस्था के साथ पुलिस बल 24 घंटे उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। मौके पर कृषि महाविद्यालय के डीन  पुष्पेन्द्र सरोज, अनुमंडल पदाधिकारी पी एम संजय कुजूर एवं जन-सम्पर्क कार्यालय के कर्मी उपस्थित थे।

(Visited 68 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *