गोड्डा: मानवाधिकार सचिव बनकर करोड़ों की साइबर ठगी में दो गिरफ्तार, VIDEO

गोड्डा/झारखंड: साइबर अपराधियों के गिरोह का भंडाफोड़ करने में गोड्डा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने पोड़ैयाहाट से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो भागने में कामयाब रहे। इनके पास से एक कार भी बरामद हुई है जिसपर मानवाधिकार आयोग के जिला सचिव की तख्ती लगी है। इसके अलावे पुलिस ने कई मोबाइल फोन और अलग अलग बैंकों के एटीएम कार्ड बरामद किये हैं।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम अंकित कापरी और कैलाश मंडल हैं। जबकि फरार आरोपियों के नाम पिकल कापरी और अर्जुन मंडल है। पुलिस के मुताबिक ये पिछले चार-पांच साल से साइबर अपराध में शामिल थे। फिलहाल पुलिस ने इनके मोबाइल नंबर के पिछले दो महीनों का रिकॉर्ड निकाला है। जिसके आधार पर बताया जा रहा है कि पिछले दो महीनों में इन्होंने 4500 फोन कॉल अलग अलग लोगों को किये। जिनमें से 71 लोगों से तकरीबन 25 लाख रुपये की ठगी की गई है।

मामले की जानकारी देते हुए एसपी शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल ने कहा कि अगर इनके पूरे पांच साल की छानबीन की जाएगी तो ये रकम करोड़ तक पहुंच सकती है।

लाल और नीले रंग की तख्ती पर पीले रंग की इस लिखावट को गौर से पढ़िये। ह्यूमन राइट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, डिस्ट्रिक सेक्रेटरी देवघर। इस रंग बिरंगे लिखावट के पीछे चलता था साइबर ठगी का काला खेल। उस खेल के खिलाड़ी इस काले नकाब के पीछे चेहरा छिपाए गोड्डा पुलिस की गिरफ्त में खड़े हैं।

(Visited 85 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *