गोड्डा: तीन इंटर स्टेट साइबर ठग गिरफ्तार, आधार नंबर और फिंगर प्रिंट से उड़ा लेते थे पैसे, Video

गोड्डा/झारखंड:  पुलिस को साइबर गैंग का भंडाफोड़ करने में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस साइबर ठग गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से दो भागलपुर के ईशीपुर और पीरपैंती का और एक झारखंड के साहेबगंज का है। ये लोगों को सिम कार्ड देने और उज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिलाने का झांसा देकर उनके अकाउंट से पैसे निकाल लेते थे। इस गिरोह ने इस तरह के कई वारदातों को अंजाम दिया है। इनके पास से साइबर ठगी में इस्तेमाल होनेवाले सामानों को भी बरामद किया है।

प्रेस कांफ्रेंस में एसपी शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल ने बताया इस गिरोह के ठगी का तरीका बेहद ही शातिराना है। महागामा में इस गिरोह ने नवंबर महीने में तकरीबन 40 लड़कों को फ्री सिम और टॉक टाइम देने के नाम पर उनके अकाउंट से पैसों की निकासी कर ली थी। कहलगांव और भागलपुस में भी इन्होंने ठगी को अंजाम दिया है।

उज्वला गैस कनेक्शन के नाम पर उनके आधार कार्ड और फिंगर प्रिंट को स्कैन कराकर उनके अकाउंट से पैसों की निकासी कर लेते थे। सुंदरपहाड़ी के चंदना में उज्वला योजना के नाम पर मुफ्त गैस देने के नाम पर भी इन्होंने कई लोगों के अकाउंट से पैसे उड़ा लिये थे। गिरफ्तार आरोपियों का नाम विकास कुमार, सोनू और सोहन श्रीवास्तव है। इन्होंने आदिवासी परिवारों को अपना शिकार बनाया था।

अब तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक इस गिरोह का सदस्य बैंगलोर से भी ट्रेनिंग ले चुका है। गिरोह में एक लड़की के शामिल होने की बात भी सामने आई है। जिससे पूछताछ की जा रही है। उम्मीद है पूछताछ में गिरोह के बाकी सदस्यों और कई और कांड का भी खुलासा होगा।

(Visited 10 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *