गोड्डा: 22 साल का बड़ा गुरू घंटाल दिनेश ठाकुर गिरफ्तार, Video

गोड्डा/झारखंड:  स्कूल के गेट पर इस धमकी भरे पर्चे को देखकर सुंदरपहाड़ी में बॉसजोरी मध्य विद्यालय के शिक्षकों की नींद उड़ गई। इस चिट्ठी में सोमवार सुबह तक 2 लाख रुपये की मांग की गई थी। धमकी भरे इस चिट्ठी में उसी स्कूल के दो शिक्षकों के नाम भी लिखे गए थे। साथ ही ये भी कहा गया था कि इस मामले में पुलिस की मदद ना ले क्योंकि पुलिस को 22 साल का ये शख्स जिसका नाम दिनेश ठाकुर है अपनी जेब में रखता है।

इस चिट्ठी को लेकर स्कूल के शिक्षक एसपी राजीव रंजन के पास पहुंचे। जिस तरह से इस चिट्ठी को लिखा गया था उसमें पूरी कोशिश की गई कि सामने वाला ये समझे कि इसे किसी नक्सली संगठन की तरफ से लिखा गया है। लेकिन अपनी साजिश में ये कामयाब हो पात उससे पहले ही दिनेश ठाकुर नाम का ये गुरु घंटाल हवालात पहुंच गया।

लोगों से रंगदारी मांगने के लिए ये चोरी के मोबाइल और सिम का इस्तेमाल करता था। जिससे की इसपर किसी को शक ना हो। पुलिस ने आरोपी के पास से मोबाइल फोन और सिम भी बरामद किये हैं। दिनेश ठाकुर ने ठगी का खेल इससे पहले भी किया था। दो साल पहले बाबा बनकर इसने 1 लाख रुपये ठगे थे। जब गांववालों के द्वारा पकड़ा गया तो ढाई लाख रुपये वापस करने पड़े। इन पैसों को वापस करने के लिए इसने शादी की। और कुछ जमीन बेेचकर ढाई लाख रुपये लौटाए।

दिनेश की गिरफ्तारी और उसके कबूलनामा के बाद उम्मीद की जा रही है कि आगे की पूछताछ में हो सकता है कुछ और मामलों पर से पर्दा उठे। जिस स्कूल से दिनेश ने रंगदारी की मांग की थी उसी स्कूल में उसने पढ़ाई भी की थी।

(Visited 30 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *