गोड्डा: जरुरतमंदों में सामान बांटने से पहले प्रशासन को दें जानकारी

गोड्डा/झारखंड:  नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के मद्देनजर पूरे देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन में डीएम एक्ट की धारा 54 को लागू किया गया है।
इस धारा के तहत सरकार के विभाग के अलावा किसी भी अन्य नागरिक को आपदा एवं कोरोना वायरस से संबंधित अपडेट सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की अनुमति नहीं है। इस धारा के अंतर्गत, यदि कोई व्यक्ति ऐसा प्रयास करता है कि इस आपदा या उसकी गंभीरता के सम्बन्ध में आम जनता के बीच किसी भी माध्यम से कोई भ्रम अथवा गलत सूचना या अकड़ा फैलाने पर आतंक का फैलाव हो तो उसे इस धारा के अंतर्गत दण्डित किया जा सकता है। इस धारा के अंतर्गत, एक वर्ष तक का कारावास या जुर्माना हो सकता है।
सामान वितरण से पहले प्रशासन को दें जानकारी
उपायुक्त महोदय गोड्डा सुनील कुमार के द्वारा आदेश जारी कर बताया गया कि कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के प्रसार को ध्यान में रखते हुए सम्पूर्ण जिला को Lock Down किया गया है। लोगों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो इसके लिए जिला प्रशासन निरंतर कार्य कर रहा है। लोगों को खाद्य सामग्री की कमी नहीं हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। नियंत्रण कक्ष स्थापित कर 24×7 कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है, नियंत्रण कक्ष में काॅल कर कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या से जिला प्रशासन को अवगत करा सकता है।
ऐसा भी देखा जा रहा है कि कई लोग घूम-घूम कर लोगो के बीच खाद्य सामग्री, मास्क आदि का वितरण कर रहे हैं, यह उचित नहीं है। कोई भी व्यक्ति अगर जरूरतमंदों के बीच किसी प्रकार की सामग्री वितरण करना चाहते हैं तो वे सर्वप्रथम अनुमंडल पदाधिकारी या नियंत्रण कक्ष से समन्वय स्थापित करेंगे तथा इसके उपरान्त उन्हें जो भी निदेश प्राप्त होंगे, वे उसका अनुपालन करेंगे।
सभी अनुमंडल पदाधिकारी/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी/सभी अंचल अधिकारी/सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी/कार्यपालक पदाािकारी, नगर परिषद, गोड्डा/ नगर पंचायत महागामा सुनिश्चित करायेंगे।
(Visited 57 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *