गोड्डा में 12000 लोग कर रहे हैैं बहुत बड़ी लापरवाही, ऐसी गलती नहीं करें

गोड्डा/झारखंड: उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव, पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश के द्वारा संयुक्त रूप से कोविड-19 से संबंधित आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपायुक्त द्वारा बताया गया कि जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एहतियात बरतने की जरूरत है। खासकर सावधानी से जुड़े नियमों का सही तरीके से पालन कर इसकी रोकथाम की जा सकती है। उनके द्वारा जिले में प्रवासी मजदूरों के लिए कोविड जांच के आधार पर उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर एवं होम आइसोलेशन मे रखने के लिए संबंधित विभाग को निदेश दिए गए।

पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश ने कहा कि बॉर्डर चेक पोस्ट पर पुलिस प्रशासन के द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर की टीम जो जिला प्रशासन द्वारा गठित की गई है वे बेहतर कार्य कर रहें हैं इसके साथ ही जिले में लगातार मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने आम लोगों से घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की अपील की।

उप विकास आयुक्त श्रीमती अंजलि यादव ने कहा कि जिले में लगातार वैक्सीनेशन को लेकर स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है, सभी लोगों से अपील है कि अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य ले। उन्होंने कहा कि लगभग 12 हज़ार लोगों ने अभी तक वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लिया है। वे अविलंब वैक्सीन का दूसरा डोज ले, क्योंकि अगर हम वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लेंगे तो पहला डोज ज्यादा प्रभावी नहीं होगा। इसलिए हम सभी को वैक्सीन का दूसरा डोज लेना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि किसी का 90 से अगर कम ऑक्सीजन लेवल हो जाता है तो उन्हें तुरंत अस्पताल में एडमिट करने की जरूरत है। बैठक में अपर समाहर्ता गोड्डा जुल्फिकार अली के द्वारा कोविड टेस्टिंग, ट्रेसिंग, एवं सेंपलिंग सहित अन्य विषयों को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज एवं अनुमंडल पदाधिकारी महागामा जीतेंद्र कुमार देव ने जानकारी देते हुए बताया कि मास्क चेकिंग अभियान लगातार दोनों अनुमंडल क्षेत्र में चलाए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वैसे दुकानदारों पर कार्रवाई भी लगातार की जा रही है जो कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैसे दुकानदार जो कालाबाजारी करते पाए जा रहे हैं उन पर भी प्रशासन की कड़ी नजर है साथ ही वैसे दुकानों पर कार्रवाई भी की जा रही है।

बैठक में उपायुक्त महोदय के द्वारा बताया गया कि जिले में वैसे लोगों के पास जिनके पास खाली ऑक्सीजन सिलेंडर , पूर्ण रूप से भरा हुआ ऑक्सीजन सिलेंडर है ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक में जमा कर सकते हैं ताकि उन ऑक्सीजन सिलेंडरों का उपयोग किसी गरीब, असहाय, लोगों की मदद में आ सके।

बैठक में सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा ने आवश्यक बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए अहम जानकारियां दी। उन्होंने वैक्सीनेशन को लेकर आम लोगों से अपील की कि वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए टीकाकरण ,कोविड रोगियों की जांच एवं अन्य किसी प्रकार की परेशानियां आती है तो आप यथाशीघ्र सूचित कर ,स्वास्थ्य विभाग की मदद ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *