गोड्डा: जरुरतमंद नहीं रहेंगे भूखे, शनिवार से सुबह-शाम मिलेगा मुफ्त भोजन

गोड्डा/झारखंड:  लॉक डाउन की वजह से ऐसे लोगों के लिए जिनके लिए पेट भरने के लिए दो जून के भोजन की विकट समस्या उत्पन्न हो गयी है, जिला प्रशासन शनिवार से दोनों समय के निःशुल्क भोजन की व्यवस्था कर रही है। ये फैसला शुक्रवार शाम समाहरणालय में हुई बैठक में लिया गया। ये बैठक सहायक समाहर्त्ता ऋतुराज की अध्यक्षता में हुई रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक में लिया गया।

बैठक में नगर अध्यक्ष जितेंद कुमार उर्फ गुड्डु मंडल, अडानी सीएसआर हेड सुबोध सिंह, नीति आयोग के जिला समन्वयक सन्तोष कुमार, एम.ओ, रेडक्रॉस के कोषाध्यक्ष मुकेश गाडिया, कार्यकारिणी सदस्य सुरजीत झा, तनवीर अहमद इरफानी, मो. शाहिद इक़बाल, सदस्य मो. इस्लाम, अमरेंद्र सिंह बिट्टु, सुभाष चन्द्र दास एवं अखिल कुमार झा के अलावा पवन गाडिया शामिल थे।

बैठक में लिए गए फैसले के मुताबिक हटिया परिसर और सदर अस्पताल परिसर स्थित पूर्व से संचालित दाल-भात केंद्र के अलावा गोढ़ी दुर्गा मंदिर के सामने अवस्थित विवाह भवन में तत्कालिक रूप से नए दाल-भात केंद्र का निःशुल्क संचालन लॉक डाउन की अवधि तक चलेगा। कम्युनिटी किचन नामक इस कार्यक्रम का संचालन अडानी फॉउंडेशन के सीएसआर एवं जिला प्रशासन रिलीफ फंड से रेडक्रोस सोसायटी के देखरेख में होगा।

दिन के खाने का समय 12 से 2 जबकि रात के लिए समय 6 से 8 बजे निर्धारित किया गया है। शनिवार को इसकी शुरुआत खिचड़ी से होगी। केंद्र के साफ-सफाई, सेनिटेशन, पेयजल की उपलब्धता एवं प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी नगर परिषद को सौंपी गई। रेडक्रॉस को सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने का भी दायित्व सौंपा गया।

(Visited 70 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *