गोड्डा: राशन और LPG सिलिंडर की होम डिलीवरी सुनिश्चित करें-डीसी

गोड्डा/झारखंड:  उपायुक्त सुनील कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के संभाव्य प्रसार को देखते हुए देशव्यापी लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन की स्थिति में जिले में सुबह 6:00 बजे 11:00 बजे तक सिर्फ हरी सब्जी इत्यादि के खरीद बिक्री की छूट दी गई है। इसके बावजूद भी आवश्यक खरीदारी के लिए घरों से बाहर लोगों के निकलने की जानकारी मिल रही है। ऐसी स्थिति में कोरोना वायरस (COVID-19) कुप्रभाव से बचाव हेतु किए जा रहे प्रयासों का अनुपालन पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है एवं इससे संक्रमण की संभावना बनी रहती है।
इसलिए निदेश दिया जाता है कि किराना सामानों के थोक विक्रेताओं के साथ लोगों के खाने-पीने की आवश्यक सामानों की संभावना तलाशते हुए होम डिलीवरी के बिंदु पर आवश्यक विचार-विमर्श कर उपलब्धता पर आवश्यक निर्णय लेना सुनिश्चित करेंगे। ताकि लोगों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो।
LPG गैस एजेंसी को निर्देश
उपायुक्त सुनील कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत में COVID-19 के संभाव्य प्रसार को देखते हुए झारखंड में इसके प्रसार को रोकने के लिए कड़े सामाजिक अलगाव के उपायों को अपनाना उचित एवं आवश्यक हो गया है। ऐसी स्थिति में देखा जा रहा है कि (LPG) गैस के गैस एजेंसी पर उपभोक्ताओं की भीड़ लग जाती है, जिससे कोरोना वायरस कुप्रभाव से बचाव हेतु किए जा रहे प्रयासों के अनुपालन पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है एवं इससे संक्रमण की संभावना बनी रहती है।
 उपरोक्त परिप्रेक्ष्य में निदेश दिया जाता है कि गैस एजेंसी के साथ आवश्यक विचार विमर्श कर रसोई (LPG) गैस का होम डिलीवरी सुनिश्चित कराएंगे एवं एजेंसी के वाहन इत्यादि के आवागमन में किसी प्रकार की कठिनाइयां नहीं हो, इसके लिए उन्हें आवश्यक अनुमति अपने स्तर से प्रदान करेंगे।
(Visited 56 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *