गोड्डा: जरुरी सामानों की होगी होम डिलीवरी, प्रशासन की तरफ से नंबर जारी

गोड्डा/झारखंड:  पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल के द्वारा जिले में  लॉक डाउन की स्थिति को देखते हुए जनता की समस्याओं के सामाधान के लिए रांची, धनबाद ,जमशेदपुर ,की तर्ज पर गोड्डा जिले में भी होम डिलीवरी की पहल की जा रही है। होम डिलीवरी के लिए पुलिस और प्रशासन की तरफ से नंबर भी जारी कर दिये गए हैं। पुलिस प्रशासन  के लिए यह प्रयास जिले में सराहनीय है। ताकि गरीब एवं असहाय एवं अन्य लोगों की मदद की जा सके ।
पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल ने जनता की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए गरीब व निःसहाय वर्ग के लोगों के बीच  संदेश दिए कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु लाॅकडाउन का पूरी तरह से पालन करें एवं अपने घरों में हीं सुरक्षित रहें। साथ ही उनके द्वारा कहा गया कि स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी लोग साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें एवं नियमित अंतराल पर साबुन एवं पानी से अपने हाथों को रगड़कर साफ करते रहें। इसके अलावा वैसे लोग जिनमें सर्दी-जुकाम के लक्षण दिखाई दें वे अविलंब अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर अपना ईलाज कराएं एवं आवश्यकतानुरूप मास्क का प्रयोग करें।
इन नंबरों पर फोन कर आप जरुरी सामान घर बैठे मंगवा सकते हैं
इसके अलावा उनके द्वारा लोगों को बतलाया गया कि कोरोना वायरस के प्रसार का रोकथाम हम सभी की जिम्मेवारी है। जब तक बहुत जरुरी न हो, लोग भीड़-भाड़ वाले जगहों में जाने से बचे एवं घर पर ही अधिक से अधिक समय बिताएं। किसी भी अन्य व्यक्ति से मिलने पर उससे कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए  रखें, क्योंकि सर्तकता ही वास्तव में कोरोना वायरस से बचाव का उपाय है एवं स्वयं को अलग रखना ही सबसे बेहतर उपाय है। आप इस गंभीरता से लें।
सामाजिक रूप से अपने आप को बिल्कुल अलग रखना इससे बचने का बेहतर उपाय है इसलिए आप सभी अपने आप को सामाजिक रूप से अलग रखें एवं बहुत  आवश्यक होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें। ऐसा करके न केवल हम स्वयं को वायरस के चपेट में आने से रोक पायेंगे, बल्कि परिवार के अन्य सदस्यों, समाज और देशों को भी कोरोना के संक्रमण से बचा पायेंगे। साथ ही उनके द्वारा लोगों को कोरोना वायरस से बचाव व इसके लक्षण  संबधी विस्तृत जानकारी देते हुए बतलाया गया कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से बचें एवं अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोते रहें। सैनेटाइजर का प्रयोग कर सैनेटाइज करें। अपने आंख, नाक, मुंह को न छुएँ एवं सर्दी, खांसी, बुखार होने पर चिकित्सक की सलाह अवश्य लें साथ ही घर पर ही अधिक से अधिक समय व्यतीत करें। प्रयास करें कि भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें।
मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (हेड क्वार्टर ) गोड्डा के के सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महागामा विरेन्द्र चौधरी, एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।
(Visited 96 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *