गोड्डा: कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज के विरोध में CM का पुतला फूंका

गोड्डा/झारखंड:  गुरुवार को ज़िला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष दिनेश यादव और प्रखंड कांग्रेस कमिटी के द्वारा महागामा बसुआ चौक पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन किया गया। ये विरोध बुधवार को रांची में कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में था। दरअसल विगत दिनों युवा कांग्रेस के द्वारा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस की ओर से बुधवार को बिरसा चौक पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान विधानसभा घेराव को लेकर पुलिस और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के ऊपर लाठीचार्ज किया गया था। जिसमें झारखंड सरकार के इशारे पर पुलिस के द्वारा युवाओं पर लाठीचार्ज किया गया।

इस लाठीचार्ज में दर्जनों युवा कार्यकर्ता घायल हुए थे। प्रशासन की तरफ से की गई इस कार्रवाई को कांग्रेस ने रघुवर सरकार की दमनकारी नीति करार दिया। कांग्रेस का आरोप है कि रांची में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के ऊपर पुलिस प्रशासन के द्वारा लाठी चार्ज कर और आशु गोला छोड़ कर युवाओ को जख्मी कर दिया गया जिसमें दर्जनों कांग्रेस के युवा कार्यकर्ता जख्मी हुए हैं। यह सरकार युवा विरोधी, गरीब विरोधी, किसान विरोधी सरकार है जो युवाओं को नॉकरी न देने के बदले युवाओं पर लाठीचार्ज करवाती है।

इस पुतला दहन कार्यक्रम में उपस्थित महागामा प्रखंड अध्यक्ष फिरोज अख्तर,वरिष्ठ कांग्रेसी निरंजन सिन्हा, विनय भगत, शाहजहां,ज़िला महासचिव ध्रुव सिंह,ओबीसी ज़िला अध्यक्ष राकेश कुमार, एस टी ज़िला अध्यक्ष धर्मेंद्र पासवान,कांग्रेस नेता मंटू भगत, अशोक शर्मा, इब्राहिम, इरफान काजी,मो आशिफ,फतेह आलम,मकसूद अख्तर,मो नईम, साकिर,मो साकिब, वरिष्ठ कांग्रेसी मो ज़ाहिर सोशल मीडिया समन्यवक अभिनव कुमार सिंह आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

(Visited 12 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *