गोड्डा: महागामा से शुरु हुई साइकिल यात्रा आज दुमका में देगी दस्तक

गोड्डा/झारखंड:  गैरराजनीतिक संगठन झारखंड जनता समीति, गोड्डा सोमवार को जन समस्याओं एवं जिले के कुछ भ्रष्ट प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारी के खिलाफ महागामा से दुमका के लिए साइकिल यात्रा पर निकले। ये साइकिल यात्रा आज दुमका पहुंचेगी। इस यात्रा में दजॅनों समाजसेवी शामिल हुए। इस यात्रा का मकसद ECL, किसानों की समस्याओं व भ्रष्ट प्रशासनिक व्यवस्था के खिलाफ माननीय मुख्यमंत्री एवं राज्य के आलाधिकारी तक आवाज पहुंचाना है।
झारखंड जनता समिति की मुख्य मांगों में ECL एवं उसके अधिनस्थ कम्पनियों में स्थानीय लोगों को 70% रोजगार उपलब्ध कराना ,सुखाड़ से प्रभावित किसानों को मुआवजा, बालू- कोयला माफियाओं को संरक्षण देने वाले पदाधिकारियों पर अंकुश लगाना, जिला में किसान मंडी की स्थापना करना शामिल है।
साइकिल यात्रा में शामिल वैभव विवेक, आबिद व राजीव रंजन ने ECL पर भ्रष्टाचार में शामिल होने के गंभीर आरोप लगाए। उनका आरोप है कि भ्रष्टाचार के कारण स्थानीय लोगों को न तो रोजगार दे पा रही है और न ही कोई सुविधा । इनलोगों ने जिला प्रशासन से सवाल किया कि ECL में मुआवजा घोटाला की सीबीआई जांच कराने की फाइल अचानक कहां दब गयी । संज्ञान दिलाते हुए कहा गया है कि sdo महागामा के जांच रिपोर्ट में उपायुक्त गोड्डा को अवगत कराया गया था की यह एक सुनयोजित मुआवजा घोटाला है ।इसके बाद आरक्षी अधीक्षक, गोड्डा द्वारा भी डीआईजी को एक पत्र भेजकर उच्च स्तरीय जांच की जरुरत बताई गई थी। जिसकी प्रतिलिपी पुलिस मुख्यालय व उपायुक्त गोड्डा को भी दी गई थी ।
साइकिल यात्रा में शामिल लोगों ने दावा किया है कि ECL में मुआवजा घोटाला व csr घोटाला अरबों का है ।इन लोगों ने बताया कि साइकिल यात्रा के बाद 19 जनवरी को आम जनता ECL के विरुद्ध आवाज उठायेगी ।
(Visited 48 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *