2 दिसंबर को अलग-अलग मुद्दों पर गोड्डा To दुमका साइकिल यात्रा

गोड्डा/झारखंड:  झारखंड जनता समीति के केन्द्रीय कार्यकारी की बैठक मंगलवार को माउंट ऐंजल पब्लिक स्कूल, महागामा में संपन्न हुआ। जिसमें 2दिसम्बर को महागामा से दुमका साइकिल यात्रा पर विचार विमर्श हुआ ।बैठक में तय किया गया कि वैभव विवेक के नेतृत्व में साइकिल यात्रा महागामा से दुमका तक होगी। जिसमें जिले की ज्वलंत समस्या को लेकर आयुक्त के माध्यम से सरकार को ज्ञापन दिया जाऐगा ।

समस्या में मुख्य रुप से ECL एवं उसके अधिनस्थ कम्पनियों में स्थानीय लोगों 70% रोजगार देने, CSR फंड का उपयोग गोड्डा जिला के आम जनता के लिये किया जाए न कि ECL कलोनी को सजाने में, सुखाड़ से पीड़ित किसानों को मुआवजा कैम्प लगाकर दिया जाए ,गोड्डा जिला से भ्रष्ट कुछ प्रशासनिक एवं कुछ भ्रष्ट पुलिस अधिकारी को तुरंत हटाते हुए उसके खिलाफ उच्च स्तरीय जांच बैठाया जाए ।

इस बैठक की अध्यक्षता वैभव विवेक ने की । बैठक में नीरज चौरसिया, साकिब, नित्यानंद, राजीव रंजन आदि ने भाग लिया ।

कौन हैं वैभव विवेक?

गोड्डा के रहनेवाले हैं वैभव

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से पढ़ाई की है

आम जनता से जुड़ी समस्याओं पर आवाज उठाते रहे हैं

हाल ही में जमनी पहाड़ में किसानों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए आमरण अनशन पर बैठे थे। जिसके बाद अधिकारियों की तरफ से किसानों के खेतों में सिंचाई के साधन उपलब्ध करवाने के लिए कोशिश शुरु की गई।

जिले में सक्रिय बालू माफियाओं के खिलाफ भी वैभव संघर्ष कर रहे हैं। जिसके बाद उन्हें बालू माफियाओं की तरफ से धमकी भी मिली थी।

बालू माफिया के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में उन्हें ग्रामीणों का सहयोग भी मिल रहा है।

(Visited 16 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *