गोड्डा: शुक्रवार से सुबह 9 बजे से 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें, हफ्ते में दो दिन बंद, चैंबर ऑफ कॉमर्स का फैसला

जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चैंबर ऑफ कॉमर्स गोड्डा ने फैसला लिया है कि अब दुकानें सुबह 9 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक खुली रहेंगी। जरूरी सामानों की दुकानो को इस फैसले से अलग रखा गया है। जिसके तहत दवाई, पेट्रोल पंप और डेयरी प्रोडक्ट की दुकानें आती हैं। इसके अलावे सभी गैर जरुरी सामानों की दुकानें हफ्ते में दो दिन यानि गुरुवार और शुक्रवार को बंद रहेंगी। फिलहाल ये व्यवस्था अगले 15 दिनों के लिए लागू की गई है। उसके बाद हालात की समीक्षा के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

फेडरेशन झारखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के निर्णय के आलोक में एवं संताल परगना क्षेत्र के चेंबर ऑफ कॉमर्स ने एकजुटता के साथ तिन दिवसीय लॉक डाउन एवं संताल परगना के कई जिलों में प्रातः 9 बजे से 5 बजे तक दुकान खोलने का निर्णय लिया गया है।

चैंबर की तरफ से कहा गया है कि अपने व्यवसायीयो के हितों के लिए एवं अपने परिवार जनों की सुरक्षा के लियें फेडरेशन के इस फैसले में साथ देने का मन बनाया है। जिसमें अध्यक्ष शेषमणी पांडे, कोषाध्यक्ष दीपक अग्रवाल एवं कई सदस्यों से विचार विमर्श के बाद चेंबर इस फैसले पर  पहुंची है कि गोड्डा के सभी व्यवसायी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक दुकान खुली रखें एवं गुरूवार और शुक्रवार संपूर्ण बंद रखें ।

जिसमें केवल दवा दुकानदारों ,पेट्रोल पंप, डेयरी प्रोडक्ट के लिये यह नियम लागू नहीं होगा। बांकी सभी दुकानदारों के लिये यह नियम लागू किया जाएगा। गुरूवार और शुक्रवार का दिन बंद रखने के लिए इसलिए चुना गया है क्योंकि शनिवार को गोड्डा में साप्ताहिक हाट का दिन रहता है ।

बैठक में चैंबर की तरफ से कहा गया कि हमें निर्णय लेना भी होगा और स्वयं पालन भी करना होगा। कृपया यह वर्ष हमें एकजुटता के साथ जीवन बचाने के लिए प्रयास करना चाहिए।

चेंबर ने कहा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी चेंबर के निर्णय की सराहना की है। एवं राज्य में बिना माक्स के घूमने वाले पर 100 से 1 लाख रुपये तक के जुर्माने के साथ दो साल की कैद का प्रावधान किया है।

इसे हम कल यानि शुक्रवार से लागू समझें। याने हमें शुक्रवार को दुकान बंद रखना है और शनिवार से 5 बजे तक दुकान बंद कर देना है।

यह निर्णय अगले 15 दिनों के लिए मान्य होगा 15 दिनो के बाद पुनः सदस्यों से विचार कर निर्णय लिया जायेंगा। जो सदस्य इस कार्य में अनुशासन के साथ कार्य करेंगे उन्हें प्रत्येक दिन एक व्यवसायी को सम्मानित किया जायेगा। इसके लिए आवश्यक नहीं कि वो चेंबर का सदस्य हो।

चेंबर ने एक अनुपालन समिति का गठन किया है ।जिसमें पियुष खेमानी, बासुदेव राय, गौतम कुमार,मो0 जावेद,लाल बाबू गुप्ता,मुकेश बर्णवाल,पियूष मंडल,निशांत कुमार,मो0 कमरान,महताब आलम,हीरालाल मंडल,अविनाश अग्रवाल,मुकेश अग्रवाल,कमरूल सोनु,मिनहाज,सोनू सरफराज,रुफी,मो0 शाहीन,राजेश टेकरीवाल,विनीत टेकरीवाल,संजय साह,अफताब आलम,अभिषेक बजाज,वेंकटेश पोद्दार,सन्नी कुमार,अमित साह,विनय पंडित,मुकेश साह,अमित साह,राजेश कुमार, मो0 सैफउद्दीन,दिपक आनंद,मनीष  भावसिंका,प्रदीप भावसिंका, मो0आदिल,सुधांशु ठाकुर,प्रेमेन्द्र साह,प्रितेश नंदन,धर्मेन्द्र गुप्ता, शैलेन्द्र कुमार आदी सदस्यों को शामिल किया गया है।

(Visited 193 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *