गोड्डा: कैंप लगाकर कारोबारियों के फूड लाइसेंस का रजिस्ट्रेशन किया गया

Spread the love

गोड्डा/झारखंड: गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय के परिसर में उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव ,अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज , खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी  गुलाब लकड़ा, एवं अन्य की मौजुदगी में खाद्य कारोबारियों के लिए एकदिवसीय कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के खाद्य कारोबारियों  के द्वारा अपना अपना निबंधन कराया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त के द्वारा जिले के खाद्य कारोबारियों को संबोधित करते हुए बताया गया कि आप सभी व्यवसायी निर्भय होकर व्यवसाय करें और किसी भी तरह की परेशानियां आती है तो जिला प्रशासन का सहयोग ले। उन्होंने खाद्य कारोबारियों को  निर्देश दिए कि  जिले में  गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्रियों की बिक्री करें एवं सही समय पर टैक्स का भुगतान करें ।

उपायुक्त के द्वारा जायका रैस्टोरेंट की मालकिन सोनी कुमारी एवं छप्पन भोग के मालिक मोहन भगत को फूड लाइसेंस सर्टिफिकेट देकर निबंधन की  शुरुआत की गई। कार्यक्रम में मौजूद अनुमंडल पदाधिकारी ऋतुराज ने बताया की सभी खाद्य कारोबारियों के लिए फूड लाइसेंस लेना अनिवार्य है, जिससे लोगो को स्वच्छ खाद्य सामग्री प्राप्त हो सके । उन्होंने बताया कि जिले में  कैंप के बाद भी फुड लाइसेंस हेतु अनुमंडल कार्यालय मे खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी गुलाब लकड़ा के पास आवेदन जमा कर सकते हैं।

चेंबर ऑफ कॉमर्स  के अध्यक्ष शेषमणि पांडे ने खाद्य कारोबारियों को संबोधित करते हुए सभी को धन्यवाद दिया,चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव प्रीतम गाडिया ने जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा कि वर्षों से फूड लाइसेंस के लिए कैंप की मांग चेंबर द्वारा लगातार की जा रही थी। जिसे व्यवसायियों के हित के लिए आज लगाया गया, जिसका लाभ अधिकांश व्यवसायियों ने लिया है। अगर कोई इस कैंप से वंचित रह भी गया है तो चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा उक्त व्यवसायी की हर संभव मदद करने को तैयार है।

मौके पर रेड क्रास सोसायटी के सचिव सुरजीत झा, चेंबर ऑफ कॉमर्स  के कोषाध्यक्ष दीपक अग्रवाल, सुनील टेकरीवाल, सुनिल बजाज, मुकेश भगत, अमित साह, संदीप गाडिया, विनय परशुरामका, दीपक शर्मा, मुकेश साह एवं  कैंप के माध्यम से लिपिक नागेश्वर महतो,कंप्यूटर ऑपरेटर वजीर खान एवं राजीव रंजन एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य मौजूद रहे। गुरुवार को  अनुमंडल कार्यालय परिसर में कुल 44 रजिस्ट्रेशन में से 35 फूड लाइसेंस का रजिस्ट्रेशन एवं 9 स्टेट लाइसेंस खाद्य कारोबारियों के द्वारा  कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *