गोड्डा सदर अस्पताल में ब्लड बैंक की शुरुआत, सांसद ने किया उद्घाटन, डीसी ने भी किया रक्त दान

 गोड्डा/झारखंड:  सदर अस्पताल गोड्डा में ब्लड बैंक का शुभारंभ सांसद निशिकांत दुबे, उपायुक्त गोडडा किरण पासी, जिला परिषद् अध्यक्ष  बसंती देवी, उपाध्यक्ष लक्ष्मी चक्रवर्ती ,प्रशिक्षु आई० ए० एस० रितुराज की मौजूदगी में किया गया। ब्लड बैंक में निम्न प्रकार के ब्लड 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे। जिनमें ए पॉजिटिव (आर एच टाईप), ए निगेटिव, बी पॉजिटिव, बी निगेटिव, ओ पॉजिटिव, ओ निगेटिव, एबी पॉजिटिव, एबी निगेटिव शामिल हैं।
सांसद निशिकांत दुबे ने बताया कि गोड्डा जिले में ब्लड बैंक का आरंभ होने से ग्रामीणों को अधिक कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उपायुक्त किरण पासी ने बताया कि ब्लड बैंक के खुलने से सुन्दरपहाड़ी जैसे जगहों से आने वाले रोगियों को सुविधा मिलेगी। अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में ब्लड सही समय पर उपलब्ध नहीं होता है। इन विषम परिस्थितियों में ब्लड बैंक रोगियों के लिए जीवन दान साबित होगा।अन्य गणमान्य लोगों ने भी ब्लड बैंक पर अपनी राय पेश किया।
उपायुक्त किरण पासी ने किया रक्तदान
उपायुक्त किरण पासी के द्वारा रक्तदान किया गया। रक्तदान कर उन्होंने सभी लोगों को संदेश दिया कि प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। अतः रक्तदान करने में कोई संकोच नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गोड्डा जिले में रक्तदान के लिए जगह जगह पर कैम्प का आयोजन किया जाएगा एवं लोगों को रक्तदान के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।
इसके पूर्व उपायुक्त महोदय द्वारा सदर अस्पताल के शिशु वार्ड ,महिला वार्ड एवं किचन का निरीक्षण किया गया एवं साफ सफाई एवं भोजन मीनू के अनुसार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। मौके पर सिविल सर्जन डॉ राम देव पासवान जिला जनसंपर्क पदाधिकारी नियाज अहमद एवं अन्य अस्पताल कर्मी उपस्थित थे।
(Visited 81 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *