गोड्डा: भारती हांसदा के भक्ति गीत पर झूमे लोग, Video

गोड्डा/झारखंड:  ठाकुरगंगटी प्रखंड के बहादुरचक में आयोजित भक्ति गीतों के कार्यक्रम में बंगाल की मशहूर भारती हांसदा ने खूब समां बांधा। भक्ति संगीत का ये कार्यक्रम अडाणी फाउंडेशन द्वारा प्रायोजित किया गया था। दो दिनों तक चलने वाले भक्ति कार्यक्रम के पहले दिन चीनाढ़ाबा आश्रम के स्वामी आमदानंद द्वारा सत्संग भजन आदि का कार्यक्रम किया गया था। जिसमें 400 से ज्यादा लोग जुटे थे।
जबकि दूसरे दिन मालदा की प्रख्यात गायिका भारती हांसदा द्वारा भक्ति संगीत का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें 1000 से ज्यादा संख्या में लोगों की मौजूदगी देखी गई।  तकरीबन 4 घंटे तक लगातार भक्ति संगीत गाते हुए भारती ने हिंदी के अलावा बंगाली और संथाली में भी गीत गाकर श्रोताओं का दिल जीत लिया।
भारती के संगीत का जलवा किस कदर है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आस पास के गांव लाहाडीह, बेहराडीह, रतनपुर, धर्मीचक, बहादुरचक, नियामतचक आदि गांवों के लोग भारी संख्या में उनके भक्ति संगीत का रस लेने पहुंचे। भक्ति संगीत के इस कार्यक्रम में भारी संख्या में आस-पास के आदिवासी और मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल हुए।
बड़ी तादाद में मौजूद महिलाओं और बच्चों ने भी देर रात तक भक्ति संगीत का भरपूर आनंद उठाया। अडाणी फाउंडेशन की तरफ से भंडारे का भी इंतजाम किया गया था। जिसमें तकरीबन 500 लोगों ने प्रसाद के बाद भोजन ग्रहण किया। देर रात तक चले भक्ति संगीत के इस कार्यक्रम को आस-पास के गांवों से आए तमाम लोगों ने खूब सराहा।
(Visited 29 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *